यातायात पुलिस ने दिखाई गांधीगिरी, वाहन चालकों को दिये गुलाब के फूल




सोनी चौहान
यातायात पुलिस ने गांधीगिरी को अपनाया है। यातायात पुलिस ने हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वाले व्यक्तियों को गुलाब के फूल दिये और इसी तरह ट्रैफिक​ नियमों का पालन करने के​ लिए आग्रह किया।
उत्तराखण्ड पुलिस के द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। अभियान के दूसरे दिन रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने गांधीगिरी दिखाई। हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वाले, कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाने वालों को गुलाब के फूल भेंट किये। और उनसे आग्रह किया कि वे अन्य लोगों को भी जागरूक करें। वहीं यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों से नियमों का पालन किए जाने का अनुरोध किया गया।


एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशों पर 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाने के क्रम में यातायात पुलिस ने रुड़की क्षेत्र के ग्राम महतोली टांडा सुल्तानपुर लक्सर में नेहरू युवा संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा सप्ताह के दृष्टिगत यातायात के नियमों से अवगत करा कर युवाओं की सहभागिता के लिए जागरूक किया। जिसमें करीब 100 युवाओं ने प्रतिभाग किया। यातायात पुलिस और सीपीयू पुलिस ने एनसीसी कैडेट के छात्र छात्राओं के साथ मिलकर रुड़की क्षेत्र के बीएसएम तिराहा, मिलिट्री चौक, मलकपुर चुंगी, रामनगर चौक, डम डम चौक, नगर निगम रुड़की, विभिन्न चौक पर यातायात जागरूकता के संबंध में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को पंपलेट/बैनर के माध्यम से जागरूक किया। यातायात नियमों का पालन करने वाले व्यक्तियों को गुलाब देकर सम्मानित किया।

     
इस अवसर पर रुड़की की समस्त सम्मानित जनता से यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने में सहयोग करने की अपील की गई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *