Apple ने मुंबई में खोला अपना पहला स्टोर, सीईओ ने किया ग्राहकों का स्वागत




नवीन चौहान.
आईफोन निर्माता एपल कंपनी ने मंगलवार को भारत में अपने पहले एपल स्टोर की शुरुआत की। एपल के सीईओ टिम कुक ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन किया। भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन कंपनी के सीईओ टिम कुक ने नए अंदाज में किया। टिम में स्टोर का दरवाजा खोलकर ग्राहकों का स्वागत किया।

एपल को भारत में आए हुए 25 साल हो गए हैं, इन 25 सालों में उसने अपना यह पहला रिटेल स्टोर खोला है। दूसरा एपल स्टोर दिल्ली के साकेत में खोला जाएगा। सीईओ टिम कुक ने उद्घाटन करते हुए भारत में एपल के पहले रिटेल स्टोर ने ग्राहकों के लिए दरवाजे खोले। यह स्टोर 20,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है। एपल स्टोर को रिन्यूएबल एनर्जी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। स्टोर में न के बराबर लाइट का इस्तेमाल किया गया है।

एपल के पास भारत के लिए बहुत बड़ी योजनाएं हैं, जिसमें एक मजबूत एप डेवलपर इकोसिस्टम, स्थिरता के लिए समर्पण, कई स्थानों पर सामुदायिक कार्यक्रम और स्थानीय निर्माण शामिल हैं। एपल भारतीय मार्केट को लेकर काफी उत्साहित है। यही कारण है कि एपल के सीईओ टिम कुक पहले एपल स्टोर की लॉन्चिंग के लिए एक दिन पहले ही भारत आ गए थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *