निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में करंट लगने से मजूदर की मौत




नवीन चौहान.
कनखल थाना क्षेत्र के अंतर्गत जगजीतपुर में बनाए जा रहे मेडिकल कॉलेज में काम करते समय एक मजूदर की करंट लगने से मौत हो गई। मजदूर की मौत के बाद परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। मके लिए परिजन और अन्य मजदूरों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप भी लगाया।

जानकारी के अनुसार जगजीतपुर ​निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में वाइब्रेटर मशीन चलाते हुए करंट लगने से शुभंकर (24 वर्ष) निवासी ग्राम राजपुर, जिला सहरसा बिहार की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि करंट लगने पर मजूदर 10 से 15 फीट नीचे जा गिरा था सिर में गंभीर चोट आई थी और करंट से वह बुरी तरह झुलस गया थां

साथी मजदूर उसे गंभीर हालत में लेकर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। रविवार की देर शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था। जिसके बाद मजदूर शव को मेडिकल कॉलेज में ही लेकर एंबुलेंस से पहुंचे और वहां मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद कंपनी और कर्मचारियों के बीच लिखित समझौता हुआ। करीब नौ लाख का मुआवजा मृतक के परिवार को दिया गया। जिसके बाद परिवार सोमवार देर शाम शव लेकर रवाना हो गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *