उत्तराखंड में 10 दिन के लॉकडाउन की फेक न्यूज वायरल, शरारती तत्वों पर होगा मुकदमा




नवीन चौहान

लॉकडाउन को लेकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर गलत खबर चलाने को लेकर प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में गलत खबर चलाने वाले के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।
बतादें कि सोशल मीडिया पर हरिद्वार, देहरादून, नैनीताल और टिहरी​ जिले में 10 दिन का लॉक डाउन रहने की खबर वायरल हो रही थी। यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर उन्होंने कहा कि यह खबर पूरी तरह से असत्य और भ्रामक है। इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है। इस गलत समाचार का प्रसारण करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर इस फेक न्यूज के मामले में अशोक कुमार, महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड ने बताया कि एक झूठी खबर सोशल मीडिया पर चलाई जा रही है कि ‘Uttarakhand में Lockdown 27 जुलाई से 6 अगस्त तक लिया गया बड़ा फैसला…. बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले।’ उन्होंने कहा कि कृपया जान लें कि यह एक आधारहीन और झूठी खबर है। ये फोटो पूरी तरह से फर्जी और फोटोशॉप्ड है। ऐसी भ्रामक और असत्य खबरों को सोशल मीडिया में प्रचारित/प्रसारित करने वालों के विरूद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उप ​निदेशक सूचना मनोज ​श्रीवास्तव का कहना है कि किसी भी तरह की फेक न्यूज चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि इस भ्रामक खबर के वायरल होने के बाद जनता परेशान हो गई, जनता मीडिया को फोन कर करके इस खबर की सच्चाई की जानकारी जुटाने लगी।
बतादें हरिद्वार जिला प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि हरिद्वार जिले में केवल शनिवार और रविवार ही पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। उत्तराखंड में 10 दिन के लॉकडाउन की फेक न्यूज वायरल, शरारती तत्वों पर होगा मुकदमा

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *