अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा, तीन डंपर और एक ट्रैक्टर ट्राली सीज




नवीन चौहान.
अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की टीम ने शिकंजा और अधिक कसना शुरू कर दिया है। जिन क्षेत्रों में चुगान की अनुमति मिली है वहां अवैध रूप से खनन न हो इसके लिए टीम पूरी तरह से मुस्तैद दिखायी दे रही है। इसी क्रम में प्रशासन की टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की।

बीती देर रात्रि में भोगपुर एवं कटारपुर आदि क्षेत्रों में तहसीलदार हरिद्वार रेखा आर्य द्वारा अपनी टीम के साथ अवैध खनन के विरुद्ध छापेमारी की कार्रवाई की गई जिसमें तीन डंपर व एक ट्रैक्टर ट्रॉली जिनके द्वारा अवैध खनिज परिवहन किया जा रहा था को पकड़ कर अग्रिम आदेशों तक सीज कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त चंडी देवी पुल के आसपास के क्षेत्र में भी वाहनों की सघन चेकिंग की गई।

रेखा आर्य द्वारा बताया गया कि प्रशासन द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जाती रही है। अवैध खनन किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है एवं कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। उक्त अवैध वाहनों के विरुद्ध उप खनिज परिहार नियमावली की सुसंगत धाराओं में प्रावधानित व्यवस्था के अनुसार अधिक से अधिक जुर्माना अधिरोपित किए जाने के संबंध में उच्चाधिकारियों को आख्या प्रेषित कर दी गई है।

उक्त कार्यवाही में राजस्व निरीक्षक अनिल गुप्ता, धनीराम सैनी, राजस्व उप निरीक्षक आशीष ममगाई, रामनाथ एवं बृजेश आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *