हरिद्वार में होगा कांग्रेस का आउटरीच सम्मेलन, प्रेसवार्ता में दी जानकारी




नवीन चौहान.
कांग्रेस आउटरीच कमेटी के प्रदेश सदस्य संजीव चौधरी और पूर्व कैबिनेट मंत्री दर्जाधारी विजय सारस्वत ने प्रेसवार्ता कर 12 दिसम्बर को हरिद्वार में होने वाले आउटरीच सम्मेलन की जानकारी दी।

प्रेसवार्ता में प्रदेश सदस्य आउटरीच कमेटी संजीव चौधरी ने बताया कि हरिद्वार के शिवालिकनगर में 12 दिसम्बर को एक होटल में आउटरीच सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव व सह प्रभारी दीपिका पाण्डे सहित देश और प्रदेश के बड़े नेताओं का मार्ग दर्शन मिलेगा।

सम्मेलन में श्रमिक यूनियन, आटो, रिक्शा यूनियन, होटल यूनियन, ढाबा यूनियन, खोखा पटरी यूनियन, व्यापार मण्डल, सामाजिक व धार्मिक संगठन, युवा संगठन, महिला संगठन और इस प्रकार के अन्य संगठन के प्रतिनिधियों से सीधी वार्ता होगी। सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य ऐसे संगठन की समस्या को जानना और उनकों अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सरकार बनने पर उनका हल करना है।

चौधरी ने बताया की राज्य सरकार ने ऐसे सभी वर्गों की अनदेखी की है और पूरे पाँच साल बस मुख्यमंत्री बदलने और भ्रष्टाचार करने में ही बीता दिए हैं। कांग्रेस इन सभी को साथ ले कर चलने वाली पार्टी है। चौधरी ने बताया की चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में आउटरीच सम्मेलन किए जाएँगे और सर्वोदय ही कांग्रेस का एक मात्र उद्देश्य रहता है। विकास की शुरूआत अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति से शुरू हो, यही कांग्रेस की सोच और विचारधारा है।

चौधरी ने कहा भाजपा जनता का विश्वास खो चुकी है, अब राज्य मे कांग्रेस की लहर चल रही है और राज्य की जनता आशा भरी नज़र से कांग्रेस की और देख रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार हम बनाने जा रहे है और तब हर वर्ग का बिना की भेदभाव के विकास किया जाएगा।

वार्ता करते हुए प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत ने कहा कि इन सम्मेलन में केवल बुलाए गए संगठनों के प्रतिनिधि ही भाग लेंगे और हम हर उस दर्द को जानना चाहते है, जो भाजपा ने अपनी सरकार में गरीब को दिए है और सरकार बनते ही उसको दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा हाल ही में प्रधानमंत्री की सभा में ख़ाली कुर्सियों ने भाजपा की लोकप्रियता को जग ज़ाहिर कर दिया है। भाजपा जुमलों की पार्टी बन कर रह गई है।

प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से मनोज महंत कांग्रेस नेता सत्यनारायण शर्मा, मुख्य संगठक सेवा दल राजेश रस्तोगी, शरत शर्मा, वेदांत उपाध्याय, शिवकुमार राजपूत, प्रमोद जोहर व लोकेश चौधरी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *