कुमाऊं विवि एक नवंबर को कराएगा पीएचडी प्रवेश के लिए परीक्षा




नवीन चौहान
कुमाऊं विवि की पीएचडी में प्रवेश के लिए एक नवंबर को प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा। परीक्षा के लिए चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ये परीक्षा केंद्र नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और हल्द्वानी में बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस प्रवेश परीक्षा में साढ़े तीन हजार छात्र शामिल होंगे। यह पीएचडी प्रवेश परीक्षा 24 विषयों के लिए आयोजित की जाएगी। शोध निदेशक प्रो. ललित तिवारी की संस्तुति के बाद डीआईसी निदेशक प्रो. संजय पंत की ओर से कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

जल्द अपलोड होंगे प्रवेश पत्र
विवि के डीआईसी निदेशक प्रो. पंत की ओर से जारी कार्यक्रम में बताया गया है कि एमबीपीजी हल्द्वानी में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण आम्रपाली संस्थान शिक्षानगर लामाचौड़ हल्द्वानी को परीक्षा का अतिरिक्त केंद्र घोषित किया गया है। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र परिवर्तन की जानकारी उन्हें जारी किए जाने वाले प्रवेश पत्र में दी जाएगी। जल्द ही परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र ऑनलाइन विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

प्रत्यावेदन में कमी को दूर कराने पर ही परीक्षा की अनुमति
डीआईसी निदेशक प्रो. संजय पंत के मुताबिक यदि किसी अभ्यर्थी की ओर से पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय त्रुटिवश आरडीईटी कैटेगरी में अपना आवेदन अंकित कर दिया गया हो, तथा अभ्यर्थी उक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होना चाहता हो तो उसे अपना प्रत्यावेदन विवि को मेल करना होगा। जिसपर विचार के बाद उसे परीक्षा में बैठने का मौका दिया जा सकता है।
कोविड 19 से बचाव का करना होगा पालन
विवि प्रशासन ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले समस्त अभ्यर्थियों से वर्तमान में कोविड-19 महामारी से बचाव को देखते हुए आवश्यक मास्क व सामाजिक दूरी आदि का पालन किए जाने की अपील की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *