25 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य में संख्या हुई 1562




नवीन चौहान
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मिलने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को राज्य में 25 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इन नए मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मिले कुल मरीजों की संख्या अब 1562 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 808 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून में सात, नैनीताल में छह, हरिद्वार में तीन, टिहरी में दो, उधमसिंह नगर में चार पौड़ी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है।
इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की एम्स ऋषिकेश में मौत हुई। यह कोरोना पॉजिटिव मरीज यूपी के बिजनौर का रहने वाला था। 48 वर्षीय कोविड-19 पॉजिटिव इस मरीज को सांस लेने में अत्यधिक दिक्कत की शिकायत पर 7 जून को एम्स में भर्ती किया गया था। वहीं दूसरी ओर काशीपुर में भी होम क्वारंंटीन में रह रही एक 76 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बताया गया कि यह महिला अपने पति के साथ दो जून से होम क्वारंंटीन में थी।
जिस तरह से प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है उसके चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। सरकार और जिला प्रशासन लगातार जनता से अपील कर रहा है कि लॉकडाउन में छूट भले ही दे दी गई है लेकिन कोरोना को खत्म करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पालन करना होगा। हमें सोशल डिस्टेंसिंग का सबसे अधिक ध्यान रखना होगा। एक दूसरे से दूरी बनाने के अलावा सैनेटाइजर और मॉस्क का इस्तेमाल करना होगा। जब तक हम स्वयं इस महामारी के प्रति जागरूक नहीं होंगे तब तक यह महामारी खत्म नहीं की जा सकती। इस महामारी को जन सहयोग से ही दूर भगाया जा सकता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *