जहाँ नारियों की पूजा होती है, वहाँ देवता निवास करते हैं: प्रति कुलपति




पतंजलि विश्वविद्यालय ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को मनाया हर्षोल्लास से

नारियों को मिले पुरुषों के समान सम्मान: वैशाली गौड़
सोनी चौहान
पतंजलि विश्वविद्यालय हरिद्वार की राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर स्वयंसेवकों के द्वारा नारी उत्थान व नारी शोषण को समाप्त करने के विचार से भव्य रैली का आयोजन हर-की-पौड़ी, हरिद्वार पर किया गया।
मुख्यअतिथि पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रति-कुलपति प्रो महावीर अग्रवाल ने समस्त स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस परिवार व सामाजिक परिसर में नारी की पूजा की जाती है, वहाँ देवतागण वास करते हैं। अतः महिलाओं का सदैव सम्मान करना चाहिए।


डॉ वैशाली गौड़ ने कहा कि नारियों को पुरुषों के समान सम्मान मिले। जब तक नारियों को पुरुषों के बराबर समान अधिकार व सम्मान नहीं दिया जाएगा। तब तक देश का विकास नहीं हो सकेगा। इस अवसर पर स्वयंसेवकों द्वारा नगरवासियों को होली पर्व को सद्भावना व प्रेम के साथ मनाने के लिए प्रेरित किया गया।


इस अवसर पर मैत्री, सौम्या व जगदीप के द्वारा महिला उत्पीड़न को समाज से समाप्त करने के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से क्षेत्रवासियों को जागरूक किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यक्रम अधिकारी डॉ वैशाली गौड़ ने की। कार्यक्रम में अंकुश, सार्थक, वसंत, मनीष, रिया, अन्नू आदि स्वयंसेवकों ने भाषण के माध्यम से कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका अदा की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *