सरकारी जमीन पर ही बना हुआ निकला प्रेम यादव का मकान




नवीन चौहान.
देवरिया के फतेहपुर सामूहिक हत्याकांड के आरोपी प्रेम यादव का मकान सरकारी जमीन पर ही बना हुआ निकला है। दूसरी बार हुई राजस्व विभाग की पैमाइश में आलीशान मकान और चहारदीवारी को लेकर सवाल अब दूर हो गए। दूसरी बार की पैमाइश में भी मकान सरकारी भूमि पर ही पाया गया है।

राजस्व विभाग की 20 सदस्यीय टीम सोमवार को अभयपुर गांव पहुंची और सरकारी जमीनों की पैमाइश कर अंतिम रिपोर्ट दे दी। रिपोर्ट मिलने के बाद तहसीलदार ने प्रेम यादव के पिता समेत पांचों आरोपियों के खिलाफ बेदखली का आदेश जारी कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस आदेश के बाद अब प्रशासन का बुलडोजर कभी भी इस मकान पर चल सकता है।

सोमवार सुबह 11 बजे एसडीएम रत्नेश तिवारी, तहसीलदार अरुण कुमार यादव, नायब तहसीलदार अनिल तिवारी, शिवेंद्र कोडिल्य समेत 20 राजस्व कर्मियों की टीम अभयपुर गांव में सरकारी जमीनों की दोबारा पैमाइस करने पहुंची। इस दौरान टीम का प्रेम यादव पक्ष ने विरोध भी किया लेकिन पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को लाठी फटकार कर खदेड़ दिया।

टीम के गांव में पहुंचते ही प्रेम के पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। राजस्व विभाग की टीम के काम में बाधा डाल रहे लोगों को पुलिस ने सड़क पर लाठी पटककर तितर-बितर कर दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *