प्रोफेसर डॉ. विनोद कुमार त्यागी शोभित विश्वविद्यालय के नए कुलपति




न्यूज 127.
प्रख्यात शिक्षाविद् प्रो (डॉ). विनोद कुमार त्यागी ने आज (मंगलवार 14 मई) शोभित विश्वविद्यालय मेरठ के नए कुलपति के रूप में पदभार ग्रहण किया। वर्तमान कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर डॉ जयानंद ने विश्वविद्यालय उन्हें कार्यभार सौंपा।

इस अवसर पर कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र, वरिष्ठ एचआर एवं कारपोरेट रिलेशन निदेशक देवेंद्र नारायण, डीन एकेडमिक्स डॉ अशोक कुमार, विश्वविद्यालय के प्लानिंग निदेशक अर्जुन वर्मा, विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज एवं विश्वविद्यालय के अन्य डीन एवं सभी विभागों के निदेशक की उपस्थिति में प्रो. विनोद कुमार त्यागी को कार्यभार सौंपा।

प्रोफेसर विनोद कुमार त्यागी ने अपनी पीएचडी कैमिकल टेक्नोलोजी में हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी, कानपुर (यूपी) से पूर्ण की है। प्रोफेसर वीके त्यागी का एचबीटीआई कानपुर जैसे प्रख्यात शिक्षण संस्थान में शिक्षण, अनुसंधान एवं एकेडमिक प्रशासन का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव रहा है। वह यूपी राज्य सरकार द्वारा वित्त पोषित एक स्वायत्त संस्थान, बुंदेलखंड इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (बीआईटी), झाँसी के पूर्व निदेशक रह चुके है।

वर्तमान में वह शोभित विश्वविद्यालय, मेरठ में इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय के प्रोफेसर एवं डीन और विश्वविद्यालय के मुख्य प्रॉक्टर के रूप में कार्यरत थे। निश्चित रूप से उनका यह विशाल अनुभव विश्वविद्यालय के शैक्षणिक और अनुसंधान पारिस्थितिकी तंत्र को और अधिक मजबूत करेगा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक गणों ने उनको अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *