एसएसपी रात्रि में निकले थाने तो पुलिस पहुंच गई सड़कों पर, जानिये पूरी खबर




नवीन चौहान

अपराधियों की कमर तोड़ने के लिये एसएसपी कृष्ण कुमार वीके फुल फार्म में आ गये है। उनके निर्देशों पर जनपद पुलिस संदिग्धों को चिंहित करने के लिये घर-घर जाकर बड़ी तेजी के साथ सत्यापन अभियान चला रहीं हैं। पुलिस नशा मुक्ति के लिये शराब तस्करों और अफीम गांजा बेचने वाले असामाजिक तत्वों के ठिकानों पर दबिश दे रहीं हैं। इसके अलावा पुलिस रात्रि गश्त और सड़कों पर नियमित चेकिंग कर रहीं हैं। खुद एसएसपी केकेवीके रात्रि में देहात के थानों पर पुलिस के कार्यो का निरीक्षण कर रहे हैं। एसएसपी की सजगता को देखते हुये पुलिस सड़कों पर दिखाई दे रहीं हैं।
एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक में जनपद पुलिस के पेंच कसे थे। समस्त क्षेत्राधिकारियों और कोतवाली प्रभारियों व थाना प्रभारियों की जबावदेही तय की गई थीं। जनपद पुलिस को क्षेत्रों में मुस्तैदी बनाकर रखने के निर्देश दिये गये थे। अपराधों की रोकथाम के साथ-साथ सामाजिक उत्थान के लिये नशा मुक्ति अभियान पर फोकस करने के लिये निर्देश दिये गये। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके के इन निर्देशों का असर पुलिस महकमे में दिखाई देने लगा। गत कुछ समय के भीतर ही पुलिस ने एक के बाद एक शराब तस्करों और मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनके अलावा थानों की पुलिस सुबह सबेरे छह बजे से ही अपने-अपने इलाकों में सत्यापन अभियान करने के लिये लोगों के घर पर पहुंचना शुरू हो गई हैं। खुद क्षेत्राधिकारी थानों की पुलिस के साथ सत्यापन अभियान की मुहिम को परवान चढाते दिखाई दे रहे हैं। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि धर्मनगरी को अपराध मुक्त बनाने के लिये पुलिस सत्यापन अभियान चलाकर संदिग्धों को चिंहित करने का कार्य कर रही हैं। इसके अलावा नशा मुक्ति अभियान पर भी पुलिस का पूरा फोकस हैं।
अवैध शराब के 44 मुकदमों में 47 को जेल
पुलिस ने एक माह के भीतर हरिद्वार नगर के सात थानों में अवैध शराब के 44 मुकदमों को दर्ज कर 47 अपराधियों को जेल भेज दिया हैं। जबकि करीब साढ हजार लोगों का सत्यापन कर करीब 48 हजार जुर्माना वसूल किया हैं। पुलिस का सत्यापन अभियान और नशा मुक्ति अभियान जारी हैं



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *