हरिद्वार के टांडा हसनपुर का युवक मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में मचा रहा धूम




नवीन चौहान.
हरिद्वार के रुद्राक्ष को साउथ इंडियन मूवी में भी पहचान मिली है। वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए सभी का चहेता बन रहा है।

उत्तराखंड का एक छोटा सा गांव जो हरिद्वार जिले में पड़ता है, नाम है टांडा हसनगढ़। इस गांव का रहने वाला रुद्राक्ष साउथ इंडस्ट्रीज और हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाए हुए है। उसने बड़े पर्दे की फिल्म से लेकर कई फिल्मों में अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

उत्तराखंड के जिला हरिद्वार के गांव में रहने वाले रुद्राक्ष बचपन से ही कला संगीत के प्रेमी रहे। उसे बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। रूद्राक्ष के दो छोटे भाई हैं इनमें एक डायरेक्ट और दूसरा सिंगर है।

रुद्राक्ष ने अपने सफर की शुरूआत की तो कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज वह अपनी पहचान फिल्म इंडस्ट्रीज में बना रहा है। उसने अपने भविष्य की शुरुआत एक बड़े पर्दे की फिल्म से की। छोटे भाइयों के सहयोग और अपनी कला के दम पर मुंबई फिल्म इंडस्ट्रीज के अंदर अपनी अलग पहचान बनाई।

रुद्राक्ष का कहना है कि जो बच्चे अपने भविष्य की शुरुआत फिल्म इंडस्ट्रीज में करना चाहते हैं उनको शिक्षा के साथ-साथ अच्छे टीचर से एक्टिंग, सिंगिंग, डांसिंग इत्यादि सीखना जरूरी है।

कहा कि माता-पिता के सहयोग से कोई भी एक अच्छी शुरुआत कर सकता है। रूद्राक्ष का कहना है कि मेहनत और लगन से किया गया कार्य कभी विफल नहीं होता, यदि लगन है तो एक दिन मंजिल जरूर मिलती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *