सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी प्रसारित करने पर कोतवाली में मुकदमा




नवीन चौहान.
सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी प्रसारित कर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के संबंध में कोतवाली डालनवाला में आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से कोतवाली डालनवाला में दी गई तहरीर के आधार पर यह केस दर्ज किया गया है।

कोतवाली डालनवाला पुलिस के मुताबिक वादी हरीश गौड़, मीडिया प्रभारी श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति द्वारा कोतवाली डालनवाला में लिखित तहरीर दी कि गजेंद्र रावत नाम के व्यक्ति द्वारा अपने फेसबुक पेज पर स्वास्थ्य मंत्री उत्तराखंड तथा गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी तथा बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय के संयुक्त फोटो को पोस्ट करते हुए उनके संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई है, साथ ही श्री बद्रीनाथ- केदारनाथ समिति के अध्यक्ष के विरुद्ध भ्रामक तथ्य प्रसारित करते हुए लोगों कि श्रद्धा के केंद्र श्री बद्रीनाथ केदारनाथ धाम की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है, जिससे लोगों की धार्मिक भावनायें आहत हुई हैं। इसके अतिरिक्त एक अन्य व्यक्ति गणेश पवार द्वारा उक्त भ्रामक पोस्ट को अपने मोबाइल के माध्यम से विभिन्न सोशल मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप में प्रसारित किया गया है।

हरीश गौड़ द्वारा दी गई लिखित तहरीर के आधार पर फेसबुक पेज संचालक गजेंद्र रावत तथा गणेश पवार के विरुद्ध थाना डालनवाला में मु0अ0सं0 – 98/24 धारा 505(2) भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *