CM धामी बोले सुरंग में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकालना पहली प्राथमिकता




नवीन चौहान.
सिलक्यारा सुरंग में फंसे लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य लगातार जारी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं आज मौके पर पहुंचे और राहत कार्यों का जायजा लेने के बाद अधिकारियों से अपडेट लिया। इस दौरान सीएम ने कहा कि सिलक्यारा सुरंग में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकालना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बचाव एवं राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही न हो, इसके लिए लगातार निगरानी की जाए। मुख्यमंत्री धामी ने सुरंग में पहुंचकर अधिकारियों से हादसे के सम्बंध में पूरी जानकारी ली।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग में मलबा हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है। रात में भी रेस्क्यू जारी रखा गया है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, रेलवे और विशेषज्ञों की टीमें मौके पर मौजूद हैं और लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। सुरंग में फंसे लोग पूरी तरह ठीक हैं और उनसे बात भी हो रही है।

सीएम ने टनल में फंसे लोगों के परिजनों को आश्वस्त किया कि सुरंग में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकालने के लिए राज्य और केंद्र दोनों सरकारें गंभीर हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रेलमंत्री ने भी इस सम्बंध में बात की है। प्रधानमंत्री ने प्रदेश सरकार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों से बातचीत के बाद वह पूरी तरह आश्वस्त हैं कि सुरंग में चल रहा रेस्क्यू जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा और वहां फंसे सभी 40 लोगों को जल्द ही सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *