Crime News: कृष हत्याकाण्ड का सनसनीखेज खुलासा, चाची से अवैध संबंध और संपत्ति के लालच में ली जान




नवीन चौहान.
हरिद्वार की थाना कनखल पुलिस ने कृष हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा किया है। हत्यारा कोई और नहीं मृतक का चचेरा भाई ही निकला।

आरोपी के अपनी विधवा चाची से अवैध संबंध थे और उसकी प्रॉपर्टी पर भी नजर थी। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। घटना का सफल खुलासा होने पर एसएसपी ने पूरी टीम को बधाई दी है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 01.01.2023 को बाल्मिकी बस्ती थाना कनखल निवासी संयोगिता पत्नी स्व0 जितेन्द्र द्वारा अपने बेटे यश उर्फ कृष उम्र 17 वर्ष की हत्या के सम्बन्ध में दी गई शिकायत के आधार पर थाना कनखल पर तत्काल प्रभावी धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देश पर खुलासे के लिए टीमें गठित की गई थी।

कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए घटनाक्रम के हर पहलू को परख रही टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई कि 31 दिसंबर को मृतक यश उर्फ कृष उर्फ सिटी नए साल की खरीददारी करने अपनी मां संयोगिता के कहने पर अमित कटारिया उर्फ खली के साथ शाम 5:00 बजे के आसपास कनखल के लिए निकला था। देर रात तक कृष घर वापस नहीं लौटा लेकिन देर रात करीब 1:00 बजे अमित कटारिया सयोगिता के मिसरपुर वाले घर पर आया।

संयोगिता द्वारा अपने बेटे के घर न आने व जूतों पर लगे लाल धब्बों के बारे में पूछने पर अमित कटारिया ने चतुराई दिखाते हुए जूते में पान की पिक लगने की बात बताई। साथ ही बताया कि कृष शायद अपने दोस्तों के साथ चिलम फुंकने गया है। अगली सुबह अपना नाटकीय अभिनय दिखाते हुए अमित कटारिया ने मृतक के शव को अपने एक परिचित छोटू को साथ लेकर ढूंढने का नाटक किया। शव मिलने पर पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया तो स्पष्ट पता चला कि कृष की बहुत ही नृशंस तरीके से हत्या की गई थी। शव के सिर पर चोटें लगी हुई थी और गले पर गला घोटने का निशान भी था।

जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने घटना के तमाम पहलुओं को फिजिकली चैक करते हुए हर क्षेत्र के C.C.T.V. कैमरा फुटेज के आधार पर संभावित अभियुक्त अमित कटारिया को जगजीतपुर क्षेत्र से उस वक्त दबोचने में कामयाबी हासिल की जब वह मृतक के फोन और घटना के दिन पहनी गई खून से सनी टीशर्ट को लेने के लिए जा रहा था।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ पर बेहद चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। जानकारी मिली कि संयोगिता हत्यारोपी अमित कटारिया की रिश्ते में चाची लगती है जो अपने पति के मरने के बाद कनखल स्थित मकान में अपने बच्चों के साथ रहती थी। मृतक कृष इन्ही का इकलौता बेटा था। करीब 5-6 वर्ष से अभियुक्त अपनी चाची के संपर्क में था एवं धीरे-धीरे संबंधों में प्रगाढ़ता लाते हुए दोनों के बीच अवैध संबंध बन गए। मौहल्ले में अवैध संबंधों की चर्चा चलने पर सहयोगिता द्वारा एक मकान मिसरपुर में पहले की ली हुई जमीन पर बनवाया गया जिसका सारा काम देखरेख अमित कटारिया के द्वारा किया गया। अब दोनों को तालुकात बनाने में कोई दिक्कत नहीं थी।

अभियुक्त की नजर संयोगिता के कनखल एवं मिसरपुर स्थित सवा करोड़ से ऊपर की संपत्ति पर थी जिसका एकलौता वारिस कृष था। गत दो माह से कृष संयोगिता और अमित कुमार को मिलने में मना करता था इस बात की जानकारी भी संयोगिता ने अमित को दी थी। संपत्ति के लालच और अवैध संबंधों में बाधा बनने के चलते अमित ने योजना तरीके से इसे 31 दिसंबर की रात्रि अपने साथ ले गया और सबसे पहले अपने परिचित राहुल और विशाल के साथ मिश्रपुर के आसपास चारों लोगों ने शराब पी। शाम 7:00 बजे के आसपास अमित ने उन दोनों लड़कों को घर भेज दिया और यश को ज्वालापुर खरीददारी के लिए ले गया। उसके बाद यश को बैरागी कैंव के पास ले जाकर फिर शराब पिलाई और जब कृष नशे में हो गया तो पहले रस्सी से गला दबाकर और फिर सिर पर पत्थरों से वार कर हत्या कर दी।

उसके अभियुक्त ने शव और स्कूटी बैरागी के पास ढलान में नीचे नदी की ओर लुडका दी ताकि घटनाक्रम को एक्सीडेंट का रूप दिया जा सके। घर लौटकर वह रात भर सोया नहीं और रात्रि में 1:00 बजे के आसपास वह मिस्सरपुर चला गया। हत्या करते वक्त उसके जूते व मौजों में खून के छीटें लग गए थे। अभियुक्त की निशादेही पर मृतक यश उर्फ कृष का मोबाईल फोन व अभियुक्त अमित के द्वारा पहनी गयी टीशर्ट बरामद की गयी। अभियुक्त अमित कटारिया को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है ।

पुलिस टीम में शामिल सीओ सिटी जुही मनराल, प्रभारी निरीक्षक अमरचन्द शर्मा, व0उ0 नि0 बबलू चौहान, उ0 नि0 भजराम चौहान, उ0 नि0 कमल कांत रतूडी, उ0 नि0 धनराम शर्मा, हे0का0 सतेन्द्र सिंह, हे0का0 रविन्द्र तोमर, का0 मनीष रावत, का0 बलवंत सिंह, का0 सतेन्द्र सिंह, का0 उमेद सिंह, का0 अरविन्द नौटियाल, का0 संजू सैनी को एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बधाई दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *