देहरादून पुलिस ने चलाया डोर-टू-डोर सत्यापन अभियान, 1015 के खिलाफ कार्यवाही




नवीन चौहान.
आगामी लोकसभा चुनावों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए देहरादून पुलिस ने अपवनी तैयारी कर दी है। पुलिस ने जनपद में रह रहे बाहरी राज्यों और जनपदों के लोगों का सत्यापन करना शुरू कर दिया है। इसी अभियान के तहत पुलिस ने डोर टू डोर जाकर 6372 लोगों के सत्यापन की कार्रवाई की। इस दौरान किरायेदारों के सत्यापन न कराने वाले 1015 मकान मालिकांे के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह के निर्देशों पर आज दिनांक 18/02/2024 की प्रातः संपूर्ण जनपद में बृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सभी थाना क्षेत्रों में जनपद पुलिस की अलग- अलग टीमों द्वारा पी0ए0सी0 को साथ लेकर थाना क्षेत्रों में निवासरत किरायेदारों, बाहरी जनपदों से कार्य करने आने वाले लोगों, रेहडी/ ठेली वालों, स्क्रैप डीलर/ कबाड़ियों व अन्य संधिक्त व्यक्तियों का सत्यापन किया गया। लगभग 06 घंटे तक चले सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा डोर टू डोर जाकर कुल 6372 लोगों के सत्यापन की कार्रवाई करते हुए उनकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित की गई। इसके अतिरिक्त किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले 1015 मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही करते हुए 1,01,50000/-रूपये का जुर्माना वसूला गया।

अभियान के दौरान मौके पर कोई वैध दस्तावेज ना दिखा पाने पर 278 संधिक्त व्यक्तियों को संबंधित थानों में लाकर उनसे पूछताछ की गई, साथ ही 154 संधिक्त व्यक्तियों का पुलिस एक्ट में चालान कर 48750/- रूपये का जुर्माना को वसूला गया। इस दौरान विंभिन्न थाना क्षेत्रों में संधिक्त अवस्था में खड़े 17 वाहनों को सीज कर संबंधित थानों में दाखिल किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *