ईद पर प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने दिये निर्देश




नवीन चौहान.
ईद के त्यौहार को देखते हुए प्रदेश में पुलिस व्यवस्था को और अधिक दुरस्त रखने के निर्देश दिये गए हैं। इस संबंध में गुरूवार को डीजीपी अशोक कुमार ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी जनपद प्रभारियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

डीजीपी ने परिक्षेत्र एवं जनपद प्रभारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जमात-उल-विदा और ईद-उल-फितर पर्व पर पुलिस व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक कर ये आवश्यक दिशा-निर्देश दिए-

  1. जमात-उल-विदा और ईद-उल-फितर पर्व को देखते हुए सभी जनपद प्रभारी सुपर एलर्ट मोड पर रहें और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये जाएं।
  2. असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखें और संवेदनशील स्थानों का दौरा करें।
  3. शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी जनपदों में थानाध्यक्ष, सीओ, एसडीएम, एसएसपी एवं जिलाधिकारी स्तर पर शांति समिति की गोष्ठी करा ली जाए।
  4. त्यौहार रजिस्टर का अध्ययन कर बीते वर्षों के सभी विवाद व मुकदमों की वर्तमान स्थिति को देखा जाए और उनका उचित समाधान कराया जाए।
  5. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही भ्रामक/आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों व किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध तत्काल कठोर कार्यवाही की जाए। भ्रामक सूचनाओं व अफवाहों का तत्काल खंडन भी किया जाए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *