दोस्त ही निकला कातिल, ब्लाइंड मर्डर का 48 घंटे के भीतर खुलासा




नवीन चौहान.
हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल के अल्टीमेटम के बाद पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर केस का 48 घंटे के भीतर खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। युवक की हत्या के बाद हाथ-पैर बांधकर बाल मंदिर स्कूल के पीछे शव को फेंका गया था। हत्या के पीछे 40 हजार रूपये की रकम सामने आयी। कातिल कोई और नहीं मृतक का दोस्त ही निकला, जो पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। एसएसपी का कहना है कि कुछ रूपयों के लिए इतनी बड़ी घटना को अंजाम देना दुर्भाग्यपूर्ण है, टीम ने कम समय के अंदर सही खुलासा किया है।

कोतवाली ज्वालापुर पुलिस के अनुसार दिनांक 31.10.23 को कोतवाली रानीपुर के B.H.E.L. क्षेत्रांतर्गत स्थित बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पीछे हाथ-पांव बंधा शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई थी। सूचना मिलते ही S.S.P. हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल अन्य ऑफिसर्स, स्थानीय पुलिस, सीआईयू एवं फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे मौके से वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्रित कर शव के पंचायतनामे के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया।

मृतक की पहचान अनिकेत साहू उर्फ चीकू निवासी शरीफनगर मौहल्ला तेलियान कोतवाली ज्वालापुर के रूप में हुई। गंभीर अपराध होने के दृष्टिगत पुलिस टीम ने तत्काल अपनी जांच शुरु करते हुए शक के आधार पर मृतक के दोस्त शुभम से पूछताछ करने के साथ ही घटनास्थल के आसपास की C.C.T.V. फुटेज को जांचना शुरु किया। जांच पड़ताल के दौरान प्रकाश में आया कि आरोपी शुभम को उसके पिता द्वारा पिछले वर्ष बैंक में जमा करने के लिए 40000/- रूपये दिए गए थे जो मृतक ने चुरा लिये थे। चोरी पकड़े जाने पर मृतक ने माफी मांगते हुए रुपये लौटाने की बात कही थी लेकिन एक साल पूरा होने के बाद भी रुपये न लौटाने पर दोनों दोस्तों के बीच लगातार तनातनी और विवाद चल रहा था।

इसी बीच आरोपी शुभम ने बात करने के बहाने घर बुलाकर मृतक अनिकेत की तार से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद अभियुक्त शुभम ने अपने पिता राम अवतार की मदद से रात के अंधेरे में स्कूटी के जरिए शव को ग्राउंड में फेंक दिया। मृतक के पिता राजेन्द्र सिंह की लिखित शिकायत पर कोतवाली ज्वालापुर में उक्त प्रकरण के संबंध में मु0अ0सं0 837/23 धारा 302, 342, 506 भा0द0वि0 में मुकदमा दर्ज कर विभिन्न साइंटिफिक और फिजिकल इनपुट के आधार पर टीम ने मृतक के दोस्त शुभम एवं उसके पिता राम अवतार को हिरासत में लिया। नियमानुसार अभियुक्तों को अदालत में पेश किया जा रहा है।

पुलिस टीम का विवरण-
1- SHO ज्वालापुर विजय सिंह
2- SSI संतोष सेमवाल
3- SI देवेन्द्र सिंह तोमर (चौकी प्रभारी रेल)
4- C. अमित गौड़
5- C. राजेश बिष्ट



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *