विधानसभा अध्यक्ष ने खिलाडियों का उत्साहवर्द्धन किया




हरिद्वार। विधानसभा अध्यक्ष उत्तराखण्ड, प्रेम चन्द अग्रवाल ने प्रेमनगर आश्रम हरिद्वार पहुंचकर स्टूडेंट ओलम्पिक एसोसिएशन, उत्तराखण्ड द्वारा आयोजित 4th स्टूडेंट ओलम्पिक नेशनल गेम्स 2017-18 में प्रतिभाग करने वाले खिलाडियों का उत्साहवर्द्धन किया। उन्होंने कहा कि शरीर और मन को स्वस्थ रखने के लिए खेलों का महत्वपूर्ण स्थान है। युवाओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि नशे एवं व्यसनों से दूर रहें तथा अपनी ऊर्जा को राष्ट्रहित में लगाये। राष्ट्रभक्ति की भावना मन में रखें। युवावर्ग ही भारत को फिर से विश्व गुरू का दर्जा दिला सकता है। सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है, बिना मेहनत और त्याग के किसी लक्ष्य को पाया नहीं जा सकता है, इसलिए खूब मेहनत करे। उन्होंने स्टूडेंट ओलम्पिक एसोसिएशन, उत्तराखण्ड की कार्यशैली की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयासों से निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत खेल के क्षेत्र में एक शक्ति के रूप में उभरेगा।
हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानन्द ने कहा कि जिस प्रकार स्टूडेंट ओलम्पिक एसोसिएशन 04 से लेकर 16 साल तक के बच्चों को खेलों के लिए तैयार कर रहा है, यह सराहनीय प्रयास है तथा आने वाले समय में इन्ही बच्चों में से ओलम्पिक तथा अन्य बड़े टूर्नामेंटस के लिए बच्चों का चयन होगा क्योंकि इनकी नींव मजबूत है। उन्होंने सरकार द्वारा एसोसिएशन को हर संभव सहयोग तथा सहायता देने का भी आश्वासन दिया।
स्टूडेंट ओलम्पिक एसोसिएशन, उत्तराखण्ड द्वारा आयोजित चैथे स्टूडेंट ओलम्पिक नेशनल गेम्स 2017-18 में 06 अक्टूबर से 09 अक्टूबर 2017 तक 28 राज्यों के 2700 से अधिक खिलाडियों द्वारा जूड़ो, रेसलिंग, बूडो, कराटे, कुंगफू, ताइक्वांडों, शतरंज, वुशू, कैरम तथा योग में प्रतिभाग किया जाएगा।
एसोसिएशन द्वारा पूरे देश में दिसम्बर 2017 तक 500 खेल एकेडमी खोलने का लक्ष्य है। अभी कुल 273 एकेडमियां चल रही हैं जिनमें से 04 से 16 साल तक बच्चों को टेड किया जा रहा है।
इस अवसर पर फेडरेशन के प्रेसीडेंट भगवत सिंह वनार, सेक्रेटरी प्रदीप भारद्वाज, एमडी अनिल शर्मा, मलेशिया स्टूडेंड ओलम्पिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी चन्द्रन, मौ0 अली इत्यादि उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *