मॉक ड्रिल: मालवीय घाट पर संदिग्ध बैग होने की सूचना पर दौड़ी हरिद्वार पुलिस: VIDEO




नवीन चौहान.
किसी भी तरह की आपात स्थिति के लिए हरिद्वार पुलिस कितनी सजग और तैयार है यह आज देर शाम एक मॉक ड्रिल के दौरान एसएसपी अजय सिंह ने स्वयं परखा। इस मॉक ड्रिल के जरिए देर शाम करीब 6.50 बजे हर की पैड़ी पर सूचना मिली कि मालवीय घाट पर एक संदिग्ध बैग रखा है।

इस सूचना पर तत्काल चौकी प्रभारी द्वारा प्रभारी निरीक्षक शहर कोतवाली एवं उच्चाधिकारियों को अवगत कराने पर तुरंत SP CITY स्वतंत्र कुमार सिंह, CO CITY मुकेश ठाकुर समेत तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और आनन-फानन में मात्र 10 मिनट के अंदर पूरे मालवीय घाट को बिना किसी धक्का-मुक्की या अन्य किसी नुकसान के खाली कराया गया।

उस समय मालवीय घाट में पूरे भारतवर्ष से आए लगभग 1000-1200 श्रद्धालुगण मौजूद थे। सूचना पर तत्काल BDS तथा Dog squad भी मौके पर पहुंचा एवं BDS द्वारा उक्त संदिग्ध बैंग को चेक किया तो उसमें कुछ कपड़े मिले। बैग की जांच के बाद पूरे पुलिस बल ने राहत की सांस ली।

वहीं इस पूरी मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस टीम के रिस्पांस टाइम को बढ़िया बताते हुए क्राउड कंट्रोल को और बेहतर किए जाने के लिए एसएसपी अजय सिंह द्वारा अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

एसएसपी अजय सिंह द्वारा आगामी मकर संक्रांति स्नान पर्व एवं 26 जनवरी को देखते हुए जनपद पुलिस बल को हाई अलर्ट पर रहते हुए होटल, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, प्रत्येक संदिग्ध इत्यादि को लगातार चेक करने हेतु अधीनस्थों को सचेत रहते हुए लगातार चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *