ऑपरेशन स्माइल टीम ने 9 साल के बच्चे को ढूंढकर परिजनों से मिलाया




नवीन चौहान.
एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल के दिशा निर्देशन में जनपद में चलाए जा रहे कैम्पेन के क्रम में 08/05/2024 को A.H.T.U. हरिद्वार की ऑपरेशन स्माइल टीम को नगर कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र में भौतिक सत्यापन के दौरान गुजरात से हरिद्वार गंगा स्नान के लिए आया एक परिवार मिला। उक्त परिवार द्वारा अपने 9 वर्षीय बालक के हर की पोड़ी क्षेत्र में बिछड़ जाने की जानकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई गई।

सूचना पर ऑपरेशन स्माइल टीम के सभी सदस्यों द्वारा हर की पैड़ी क्षेत्र में बालक हेतु सर्चिंग अभियान चलाकर क्षेत्र की गली-गली में खोजबीन शुरु की और बताए गए हुलिये के बालक को एक सुनसान जगह पर भिखारियों के पास बैठा हुआ पाया। भिखारियों द्वारा बताया गया कि बच्चा काफी देर से अकेले रो रहा था। कुछ खाने को देने के बाद चुप हुआ।

टीम द्वारा परिजनों से फोन पर बात कर बालक की फ़ोटो दिखाने पर तस्दीक हुआ कि ये वही खोया हुआ बालक है जिसकी तलाश की जा रही थी। मौके पर पहुंचे परिजन बच्चे को देखते ही रो पड़े और ऑपरेशन स्माइल टीम व उत्तराखंड पुलिस के अधिकारियों की भी काफी प्रशंसा की।

परिजनों को आज ही तुरन्त ट्रेन से वापस घर के लिए जाने की जानकारी देने पर CWC की अध्यक्षा अंजना सैनी तथा सदस्य नौमान साबिर मौके पर ही पहुंच गए। बालक का सामान्य चिकित्सा परीक्षण के उपरांत CWC द्वारा बालक उपरोक्त व बालक के परिजनों उचित काउंसलिंग की गई तथा बाद आवश्यक/विधिक कार्यवाही के बालक को उसके पिता निवासी गुजरात के सुपुर्द किया गया।

ऑपरेशन स्माइल टीम-
1 हे0का0 बिनीता सेमवाल
2 हेका0 राकेश कुमार
3 का0 मुकेश कुमार
4 का0 सुनील
5 का0 दीपक चन्द
6 मका0 गीता
7 मका0 बबीता



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *