चौकी प्रभारियों को देनी होगी अपनी बेहतर परफार्मेंस, वरना छोड़ना पड़ेगा चौकी का चार्ज




नवीन चौहान
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद की सभी चौकी प्रभारियों के कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान सभी चौकी प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गए कि केवल बेहतर परफॉर्मेंस देने वाले उप निरीक्षक ही चौकी प्रभारी बने रहेंगे। काम न करने वाले चौकी प्रभारियों को हटाया जाएगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में जनपद के समस्त चौकी प्रभारियों के साथ गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी चौकी प्रभारियों द्वारा वर्ष 2021 में अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की गई।
समीक्षा के दौरान सभी चौकी प्रभारियों द्वारा वर्ष 2021 में अब तक विवेचनाओं के निस्तारण, निरोधात्मक कार्रवाई, वारंटों की तामीली, प्रार्थना पत्रों के निस्तारण, मोटर व्हीकल एक्ट के तहत की गई चालानी कार्रवाई की समीक्षा की गई।
इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया कि विवेचनाओं के निस्तारण के साथ-साथ प्रार्थना पत्रों के निस्तारण व निरोधात्मक कार्रवाई में भी तेजी लाई जाए। साथ ही चौकी स्तर पर प्राप्त होने वाले प्रत्येक प्रार्थना पत्र का निश्चित समयावधि में निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए।
चालानी कार्यवाही की समीक्षा के दौरान महोदय द्वारा सभी चौकी प्रभारी को निर्देशित किया कि उनके द्वारा ई चालान मशीन के माध्यम से किए जा रहे चालानों की संख्या काफी कम है, अतः भविष्य में इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि चालानी कार्रवाई के दौरान ई चालान मशीन का उपयोग अधिक से अधिक किया जाए।
उन्होंने कहा कि भविष्य में जिन चौकी प्रभारियों द्वारा अपने परफॉर्मेंस में सुधार किया जाएगा, वहीं चौकी प्रभारी के रूप में बने रहेंगे तथा जिन चौकी प्रभारियों द्वारा अपेक्षा के अनुरूप परिणाम परिलक्षित नहीं किए जाएंगे उन्हें तत्काल हटाया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *