हरिद्वार एसएसपी के औचक निरीक्षण से हड़कंप, पुलिस कार्यालय के साथ शाखाओं के प्रभारियों को लंबित प्रकरणों के निस्तारण के दिए निर्देश




नवीन चौहान
एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने पुलिस कार्यालय की सीसीटीएनएस, एडीटीएफ, एएचटीयू, सोशल मीडिया मानिट्रिंग सैल, एंव आन्तरिक सुरक्षा योजना के शाखा प्रभारी एंव नोडल प्रभारी के साथ बैठक आयोजित कर उनके कार्यों की समीक्षा की। मौके पर सम्बन्धित नोडल अधिकारियों को एंव शाखा प्रभारियों को उनकी शाखाओं में लम्बित चल रहे प्रकरणों को तत्काल निस्तारण हेतु निर्देश दिए। उन्होंने संबंन्धत नोडल अधिकारी उक्त शाखाओं के पाक्षिक रुप से समीक्षा करने के निर्देश दिए।
बृहस्पतिवार को एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्ण राज ने पुलिस कार्यालय की सभी शाखाओं का आक्समिक निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित अधिकारी एंव कर्मगणों से शाखाओं की कार्यों की प्रगति की जानकारी ली गई तथा निर्देशित किया गया कि भविष्य में किसी भी शाखा का कोई भी लम्बित कार्य पाया जाएगा तो संबंधित शाखा प्रभारियों एंव कर्मचारियों के विरुद्ध तत्काल विभागीय कार्रवाई की जाएगी। साथ शाखा प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि सभी अधिकारी एंव कर्मचारी अपने अपने कार्यालयों में निर्धारित समय पर बावर्दी दुरुस्त उपस्थित होकर राज कार्य को सम्पादित करना सुनिश्चित करेंगे। सम्बन्धित नोड़ल अधिकारी, शाखा प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि कर्मचारियों को उनके कार्यों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए उनके कार्यों का विभाजन किया जाये जिससे की प्रत्येक कर्मचारी अपने-अपने कार्यों का निर्वहन कर सके जिसकी समीक्षा कार्यालय नोडल अधिकारी (क्षेत्राधिकारी) समय -समय पर करते रहेगें। साथ ही कार्यालय में शाखाओं में कार्यों की समीक्षा करते हुए मानक के अनुसार ही कर्मियों को नियुक्त किया जाए, जिन शाखाओं में अधिक कर्मचारी नियुक्त है उन्हें चिन्हित कर थाना चौकियों में स्थानान्तरण हेतु रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चत करें। निरीक्षण के दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सदर के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *