हरिद्वार की ट्रैवल एजेंसी तक पहुंची फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आँच




न्यूज 127.
महाराष्ट्र से दो धामों के दर्शन के लिए आये 16 पुरुषों तथा 14 महिलाओं के 30 सदस्यीय दल को ट्रेवल एजेंसी ने फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन उपलब्ध करा दिया।
यात्रियों की तहरीर पर ट्रेवल एजेंसी पर कोतवाली ऋषिकेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। धोखाधड़ी से आहत यात्रियों की मदद के लिए पुलिस ने अपने हाथ बढ़ाये और उनके दोनों धामों के दर्शन की व्यवस्था सुनिश्चित करायी।

कोतवाली ऋषिकेश के मुताबिक 22-05-2024 को ऋषिकेश क्षेत्र में स्थित रजिस्ट्रेशन चैकिंग सेन्टर में चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों/वाहनो की चैकिंग के दौरान महाराष्ट्र से आये यात्रियों के 30 सदस्यीय दल (16 पुरुष, 14 महिलाएं) के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चैक करने पर उनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी पाये गये, जिनमें तारिखों में कूटरचना कर उन्हें बदला गया था। जिसके सम्बंध में दल के साथ आये यात्री सागर नेमिनाब मगड़म, निवासी कोल्हापुर महाराष्ट्र से जानकारी करने पर उनके द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा अपने 30 सदस्यीय दल का चारधाम की यात्रा के लिये हरिद्वार की कोनार्क ट्रैवल्स से दिनांक 21-05-2024 से 30-05-2024 तक दो धामों की यात्रा हेतु सम्पर्क किया था।

कोनार्क ट्रैवल्स की ओर से अभी नाम के व्यक्ति से उक्त तिथि को यात्रा हेतु वार्ता की गई तथा रजिस्ट्रेशन करवाया गया था, जिसके एवज में उनके द्वारा अभि को 1500/- रू० तथा कोनार्क ट्रैवल्स को 01 लाख 65 हजार रू० का भुगतान किया गया था। ट्रैवल एजेन्सी की ओर से अभि द्वारा उन्हें दो धाम दर्शन के लिये व्हाटशएप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की पी0डी0एफ0 उपलब्ध करायी गयी थी, ऋषिकेश आकर हमें जानकारी मिली कि उनके द्वारा फर्जी तरीके से हमारे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बनाया गया था। उक्त सम्बंध में सागर नेमिनाब मगड़म द्वारा थाना ऋषिकेश में सम्बन्धित ट्रैवल्स एजेन्सी के विरूद्व दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मु0अ0सं0- 262/2024, धारा 420, 468, 120 बी भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है, जिसमें अग्रिम कार्यवाही हेतु तत्काल टीम गठित कर रवाना की गई है।

चारधाम यात्रा हेतु महाराष्ट्र से आये 30 सदस्यीय यात्रियों के दल की आगे की यात्रा के लिये प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था सुनिश्चित की गई, यात्रियों के दल द्वारा पुलिस तथा प्रशासन से मिली सहायता पर यात्रियों द्वारा पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए पुलिस व प्रशासन से मिले सहयोगात्मक व्यवहार के लिये उत्तराखण्ड सरकार का आभार व्यक्त किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *