त्रिवेंद्र सरकार बाते कम और ज्यादा काम, अधिकारी करेंगे प्रचार




नवीन चौहान
उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर सरकार की ओर से सभी जनपदों के सभी विधानसभा क्षेत्रों सरकारी कार्यक्रमों का आयोजन कराने की तैयारी की गई है। जिसके लिए हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर ने समस्त विभागीय अधिकारियों को राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आगामी 18 मार्च, 2020 को ‘‘विकास के तीन सालः बातें कम और काम ज्यादा’’ की थीम पर कार्यक्रम आयोजित किये जाने के सम्बंध में निर्देश जारी किए है। डीएम ने बताया कि यह कार्यक्रम 18 मार्च 2020 को राज्य की समस्त 70 विधानससभा क्षेत्रों में एक ही समय पर आयोजित किया जाएगा। सामान्यतः प्रातः 11.00 बजे से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जाएगा।
वृहद कार्यक्रम आयोजन के लिए जिला स्तर पर समिति गठित की जा रही है। नामित उपजिलाधिकारी अथवा खण्ड विकास अधिकारी सदस्य सचिव व अन्य विभाग सदस्य होंगे।  इस आयोजन समिति द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम की रूपरेखा का निर्धारण कर  कार्यक्रम को वृहद स्तर पर आयोजित किया जायेगा।
कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी विधानसभा वासियों के मध्य किया जायेगा। मुख्यमंत्री  द्वारा डोईवाला विधानसभा क्षेत्र से लगभग 12.30 बजे सजीव प्रसारण के द्वारा समस्त विधानसभा क्षेत्रों को संबोधित किया जायेगा। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित विभागों के प्रतिनिधि देंगे। कार्यक्रम में स्थानीय जन-प्रतिनिधियों व सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों तथा आमजन, स्वयं सहायता समूहों जिन्होंने कोई विशिष्ट कार्य किये हों उन्हे भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जायगा। जिलाधिकारी ने कहा इस कार्यक्रम में सभी ग्राम पंचायतों प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *