ऊधमसिंहनगर पुलिस ने सनसनीखेज वाहन लूट की घटना का किया खुलासा




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने वाहन लूट की घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 2500 रूपये नकद देने की घोषणा की है।

प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी उधमसिंह नगर डॉ मंजुनाथ टीसी ने बताया कि थाना सितारगंज में वादी ने तहरीर दी की वह दिनांक-17-06-23 की रात्रि 10.50 बजे होटल ग्रान्ड शारदा पीलीभीत से अपनी कार से घर रूद्रपुर के लिये निकले थे। रात्रि समय करीब-11.50 बजे पर कठंगरी मोड़ के पास पहुंचने पर उनकी गाडी से आगे चल रही गाड़ी टाटा सफारी सफेद रंग के चालक ने अचानक अपनी गाड़ी वादी के गाड़ी के आगे रोक दी तथा उक्त टाटा सफारी बिना नम्बर की गाड़ी में बैठे 4 लोगों में से 2 लोग गाडी से उतरकर वादी के वाहन के बोनट के आगे आये तथा एक व्यक्ति द्वारा गाडी के बोनट में चढकर तमंचा दिखाया तथा दूसरे व्यक्ति द्वारा दरवाजा खोलने को कहा जिससे वादी द्वारा भयवश गाड़ी का लॉक खोल दिया तथा उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा वादी को वाहन से उतारकर वादी के उक्त वाहन जिसमें वादी का लैपटॉप ,पर्स जिसमें एटीमए कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी की आरसी, इंश्योरेंस, कपड़ों की ट्राली बैग एवं मोबाइल फोन थे को लूट कर ले गये तथा जाते जाते मोबाईल फोन को फेंक देने विषयक लाकर दाखिल की। दाखिला तहरीर के आधार पर थाना सितारगंज में केस दर्ज किया गया।

गम्भीरता को देखते हुए घटना के त्वरित अनावरण हेतु एसपी क्राइम व एसपी सिटी के निकट पर्यवेक्षण में टीमें गठित की गयी। गठित टीमों द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत व घटनास्थल के आसपास व अन्य सम्भावित स्थानों के लगभग 500 कैमरों की सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया । कैमरों के अवलोकन से उक्त लूट की घटना में सफेद रंग की टाटा सफारी कार होना तस्दीक हुआ । गठित टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर दिनांक-28.06.2023 को घटना में सम्मिलित तीन अभियुक्तगण 1-अमरदीप सिह उर्फ सोनू पुत्र जसविन्दर सिह नि. ग्राम मकरोई थाना बहेडी जिला बरेली उम्र 25 वर्ष, 2-मो. इल्मान पुत्र खतीब अहदम नि. ग्राम गुना जवाहर फ रीदपुर थाना बहेडी जिला बरेली उम्र 21 वर्ष, 3-मनप्रीत सिह उर्फ गोपी पुत्र मलकीत सिह नि. ग्राम गरीब पुरा थाना बहेडी जिला बरेली उत्तर प्रदेश उम्र 35 वर्ष को ग्राम गरीबपुरा में अभियुक्त मनप्रीत उर्फ गोपी के घर से आगे खेत में बने गोदाम से गिरफ्तार कर अभियुक्तगण के कब्जे से वादी से लूटा गया वाहन बरामद किया गया । दौराने गिरफ्तारी अभियुक्त मनप्रीत सिंह से 01 अदद तमंचा 315 बोर मय 02 अदद जिन्दा कारतूस बरामद हुए जिस कारण अभियुक्त मनप्रीत सिंह उपरोक्त के विरूद्ध से कोतवाली सितारगंज में अलग से कोतवाली सितारगंज में केस दर्ज किया गया।

अभियुक्तगण से पूछताछ करने पर उनके द्वारा लूट की घटना को अन्जाम देने में अपने अन्य साथी के बारे में बताया है जिसकी तस्दीक की जाएगी। पूछताछ में अभियुक्त मनप्रीत द्वारा बताया गया कि मेरी व सुलेमान की किच्छा में रहने वाले एक व्यक्ति से रंजिश चल रही है। वह व्यक्ति हम लोगों को मारने की फिराक में है इसीलिये मेरे द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ उस व्यक्ति को सबक सिखाने की योजना बनाने के बारे में बताया तथा यह भी बताया कि इस घटना को अन्जाम देने के लिये हमें एक गाड़ी की आवश्यकता थी जिस कारण काम को अंजाम देने से पहले उनके द्वारा गाड़ी लूट की योजना बनाने के बारे में बताया तथा बताया कि हमने सफेद सफारी का इंतजाम किया व बताया कि दिनांक 17-06- 2023 की शाम वह सभी पुनः बहेड़ी में मिले और फिर से पूरी योजना बनायी। अभियुक्तगण ऐसे वाहन की तलाश में लग गये जिसमें अकेला व्यक्ति बैठा हो तथा कुछ समय बाद जहानाबाद रोड से एक गाडी का पीछा किया जिसमें एक अकेला व्यक्ति बैठा था तथा अभियुक्तगण द्वारा पीछा कर एकान्त में बैगुल पुल के पास रात्रि में 00रू30 बजे वादी का वाहन लूट लिया। बरामदी के आधार पर अभियोग में धारा-411/120बी भादवि व 25(1ख)क आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी है । अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास की जानकारी कर माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण
1- अमरदीप सिह उर्फ सोनू पुत्र जसविन्दर सिह नि. ग्राम मकरोई थाना बहेडी जिला बरेली उम्र 25 वर्ष
2- मो. इल्मान पुत्र खतीब अहदम नि. ग्राम गुना जवाहर फ रीदपुर थाना बहेडी जिला बरेली उम्र 21 वर्ष
3- मनप्रीत सिह उर्फ गोपी पुत्र मलकीत सिह नि. ग्राम गरीब पुरा थाना बहेडी जिला बरेली उत्तर प्रदेश
बरामदगी

  1. लूटा गया वाहन ।
  2. एक अद्द तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर ।
    गिरफ्तारी टीम
  3. निरीक्षक भूपेन्द्र सिंह बृजवाल प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सितारगंज जनपद उधम सिंहनगर
  4. उ0नि0 कमलेश भट्ट थानाध्यक्ष पुलभट्टा
  5. उ0नि0 विक्रम सिंह धामी, उ0नि0चन्दन सिंह बिष्ट, उ0नि0 इन्दर सिंह ढैला, उ0नि0 संजय सिंह बोरा, हे0 कानि0 नरेन्द्र यादव, कानि0 कमल नाथ गोस्वामी, कानि0 अशोक बोरा, कानि0 जाकिर
    4 एसओजी उ0नि0 भुवन जोशी, भुपेन्द्र आर्य, पंकज बिनवाल


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *