केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट का होगा भव्य स्वागत, मंगलौर से शुरू होगी आशीर्वाद यात्रा




नवीन चौहान.
हरिद्वार। केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट की आशीर्वाद यात्रा 17 अगस्त को मंगलौर से प्रारंभ होगी। भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं आशीर्वाद यात्रा के संयोजक पुष्कर काला ने जिला भाजपा कार्यालय पर आयोजित बैठक में यात्रा के संबंध में यह जानकारी दी।

संयोजक पुष्कर काला ने बताया ​कि 17 अगस्त को यूपी के मुजफ्फरनगर में रामपुर तिराहे पर शहीद स्मारक को प्रणाम कर यात्रा को प्रारंभ किया जाएगा। इसके बाद यात्रा मंगलौर, रुड़की, भगवानपुर, मोहन्ड, डाट काली होते हुए देहरादून के लिए प्रस्थान करेगी। 18 अगस्त को देहरादून से चलकर ऋषिकेश होते हुए यात्रा हरिद्वार शहर में प्रवेश करेगी। हरिद्वार पहुंचने पर सप्तऋषि चुंगी पर हरिद्वार और रानीपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद दूधाधारी चौक, चंडी चौक होते हुए यात्रा दक्षिण काली मंदिर पहुंचेगी। जहां केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

इसके बाद श्यामपुर कांगड़ी होते हुए यात्रा चिड़ियापुर पहुंचेगी। जहां श्यामपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं द्वारा यात्रा का स्वागत किया जाएगा। भाजपा जिला अध्यक्ष डा.जयपाल सिंह चौहान ने बताया की यात्रा की तैयारियों के लिए सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं। जगह-जगह फ्लेक्स, बैनर, होर्डिंग लगाए जाएंगे और ढोल नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा कर यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा।

यात्रा के सह संयोजक विकास तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता को लेकर हरिद्वार जिले को दो भागों में बांटा गया है। जिसमें आगामी दिनों में दो तैयारी बैठकर रुड़की और हरिद्वार में आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया की यात्रा की सफलता को लेकर रूट इंचार्ज, वाहन प्रमुख, भोजन व्यवस्था प्रमुख, आवास प्रमुख, साज सज्जा प्रमुख, धर्माचार्य संपर्क प्रमुख आदि जिम्मेदारियां बांट दी गई हैं।

बैठक में सभी मंडल अध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, मोर्चा के जिला अध्यक्ष, विभागों के जिला संयोजक, विधानसभाओं के पूर्व प्रत्याशी और विधानसभाओं के कार्यक्रम पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *