शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को योगी सरकार देगी 50 लाख की आर्थिक मदद, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी भी




संजीव शर्मा
यूपी के बुलंदशहर का नाम एक बार फिर से देश में रोशन हुआ है। रविवार को सुबह खबर आई कि जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में यहां के कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हो गये। उनके साथ एक मेजर और तीन अन्य जवान इस घटना में शहीद हुए।


शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा मूलरूप से बुलंदशहर जिले में औरंगाबाद क्षेत्र के परवाना गांव के रहने वाले थे। उन्होंने अपनी इंटर तक की पढ़ाई शहर के डीएवी इंटर कालेज से की और उसके बाद डीएवी डिग्री कालेज से बीएससी की। वर्तमान में कर्नल आशुतोष शर्मा अपने परिवार के साथ जयपुर रहते थे। गांव में उनके परिवार के अन्य लोग रहते थे। सुबह गांव में जब उनकी शहादत की खबर पहुंची तो पूरे गांव में मातम पसर गया। कुछ रिश्तेदार और परिवार के लोग ​दिन में जयपुर के लिए रवाना हो गए।


यूपी के इस जांबाज अफसर की शहादत की खबर मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। योगी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा के परिजनों को 50 लाख रुपये व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है। इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी।

फाइल फोटो



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *