आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारियों समेत पांच जवान हंदवाडा में शहीद, पीएम मोदी ने कहा कि उनकी वीरता और बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता




नवीन चौहान
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंक-रोधी अभियान के दौरान सेना के दो अधिकारियों समेत पांच जवान शहीद हो गए। जवानों के शहीद होने की खबर जब उनके परिजनों को मिली तो मातम छा गया। वहीं दूसरी और देश के लिए शहीद हुए जवानों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जवानों की वीरता और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।


शहीद हुए अधिकारियों में एक यूपी के बुलंदशहर के कर्नल आशुतोष शर्मा भी शामिल हैं। उनकी शहादत की खबर जब उनके पैतृक गांव परवाना पहुंची तो वहां मातम छा गया। सेना के अधिकारियों ने कहा आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद के अलावा नायक राजेश कुमार, लांस नायक दिनेश और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी भी शहीद हो गए। कर्नल आशतोष शर्मा 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर थे तथा उन्हें कश्मीर में दो बार वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका था।
जवानों के शहीद होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि। उनकी वीरता और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। उन्होंने राष्ट्र के लिए अत्यंत समर्पण के साथ काम किया और हमारे नागरिकों की रक्षा के लिए अथक परिश्रम किया। उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना।’ वहीं दूसरी ओर गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शहीद जवानों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। कहा कि हम अपने जवानों की बहादुरी और संघर्ष को भुला नहीं सकते, उनके परिवार के साथ हम कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *