जिंदगी और मौत के बीच चंद सेकेंड का फासला, देखिये वीडियो




नवीन चौहान
हरिद्वार। जिंदगी और मौत के बीच चंद सेकेंड का अंतर होता है। जरा सी सावधानी आपकी जिंदगी को सुरक्षित बचा सकती है। जबकि थोड़ी सी लापरवाही आपकी जिंदगी लील सकती है। ऐसा ही कुछ पथरी क्षेत्र के पदार्था में होने वाली बाइक दुर्घटना में जिंदगी गंवाने वाले नौजवानों के साथ हुआ। वह बाइक पर तेज रफ्तार में जा रहे है। होली की मस्ती में मदहोश थे। उनका अपनी बाइक पर नियंत्ररण नहीं था। उनकी तेज रफ्तार बाइक सामने आ रही बाइक से टकरा गई। उसके बाद जो हुआ वह दर्दनाक हादसा अपने पीछे परिवार के लिये मातम छोड़ गया।

इस दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गये। उनके सिर पर हेलमेट भी नहीं थे। अगर हेलमेट होता तो शायद जिंदगी बच सकती थी। दुर्घटना में मरने वाले युवकों के सिर के परखच्चे उड़ गये थे।

https://youtu.be/nKNzwpj4u2I

सचिन पुत्र जोगिंदर और सोनू पुत्र जयपाल निवासीगण रानी माजरा गांव के निवासी थे। इन दोनों की मौत से गांव में मातम छाया है। लेकिन सभी के लिये एक सबक भी है कि जिंदगी से मजाक नहीं करनी चाहिये। दो पहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट का प्रयोग अवश्य करना चाहिये। वाहन की स्पीड को नियंत्ररण में रखना चाहिये। पुलिस तो त्यौहार में नियमों में ढील दे सकती है लेकिन जिंदगी तो आपकी अपनी है। उसको सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी भी आपकी ही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *