Cricketer Mohammed Shami को हरिद्वार में खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित: उमेश कुमार




लोकसभा चुनाव को लेकर विधायक उमेश कुमार ने कह दी बड़ी बात

काजल राजपूत.
हरिद्वार। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मौहम्मद शमी 3 दिसंबर को हरिद्वार में होंगे। वह यहां हरिद्वार के युवा खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे और बेहतर प्रदर्शन कर रहे होनहार खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। यह जानकारी विधायक उमेश कुमार ने मीडिया को दी।

खानपुर विधायक उमेश कुमार ने प्रैस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि आने वाली 3 दिसम्बर को हरिद्वार आ रहे तेज गेंदबाज उमेश कुमार रूड़की और हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रमों में होनहार खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। इस दौरान वह हरिद्वार के युवा क्रिकेटरों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे। हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में मौहम्मद शमी खिलाड़ियों को अपने खेल को निखारने, दबाव और कठिन परिस्थितियों का सामना किस प्रकार किया जाए, के संबंध में टिप्स देंगे।

उमेश कुमार ने कहा कि पत्रकार और पत्रकारिता उनकी पहली प्राथमिकता हैं। बताया कि पत्रकारों के लिए बीमा कवर और हाउसिंग स्कीम जैसे मुद्दों को उन्होंने सदन में उठाया है। आगे भी पत्रकारों के हितों से जुड़़े मुद्दों को उठाते रहेंगे। उमेश कुमार ने कहा कि एकजुटता से ही समस्याओं को दूर किया जा सकता है। पत्रकारों को भी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए एकजुट होना होगा।

उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत प्रतिभाओं को उचित मंच और अवसर दिलाने की है। खेल और फिल्म जगत से उनके संबंधों को लाभ उत्तराखण्ड के युवाओं को मिले इस पर वे काम कर रहे हैं। क्रिकेट एकेडमी की स्थापना के लिए तेज गेंदबाज मौहम्मद शमी के साथ वार्ता चल रही है। साथ ही उत्तराखण्ड 20-20 क्रिकेट लीग के आयोजन पर भी विचार विमर्श चल रहा है।

हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के संबंध में विधायक उमेश कुमार ने कहा कि चुनाव को लेकर तैयारियां जारी हैं। चुनाव निर्दलीय लड़ेंगे या किसी पार्टी के सिंबल पर, इस संबंध में सभी संभावनाएं खुली हैं। मौहम्मद शमी को हरिद्वार लाकर राजनीतिक लाभ उठाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उमेश कुमार ने कहा कि उनका मकसद हरिद्वार के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों की मदद करना है। बाकी सबका अपना-अपना नजरिया है कि कोई इसे कैसे देखता है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों के बजाए वे स्थानीय मुद्दों को प्राामिकता देंगे। अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं, अच्छी शिक्षा, युवाओं को रोजगार, भ्रष्टाचार पर रोक लगाना और नशा उन्मूलन उनके प्रमुख मुद्दे रहेंगे। भ्रष्टाचार के चलते जनपद के ग्रामीण इलाकों खासकर घाड़ क्षेत्र की स्थिति आज भी बेहद खराब है। विकास योजनाओं का पूरा लाभ जनता को मिले। इसके लिए भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना जरूरी है।

उन्होंने बताया कि खानपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी को देखते हुए अस्पताल निर्माण स्वीकृत कराया है। जल्द ही अस्पताल का निर्माण शुरू हो जाएगा। धामी सरकार के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब उमेश कुमार ने कहा कि सरकार कई क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही है। लेकिन उन्हें कहीं कुछ कमी लगती है तो वे आलोचना करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान महेंद्र चौहान, प्रवीण, रविपाल सैनी, प्रदीप आदि भी शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *