हरिद्वार में पकड़े गए नशे के सौदागर, सवा करोड़ की स्मैक बरामद




नवीन चौहान.
नशे का अवैध कारोबार चलाने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत स्पेशल टास्क फोर्स ने देर रात हरिद्वार से नशे के दो सौदागर गिरफ्तार किये। इनके पास से पुलिस ने 577 ग्राम स्मैक बरामद की, जिसकी विश्व बाजार में कीमत करीब सवा करोड़ रूपये है।

उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु STF द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत सोमवार को 577 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। अशोक कुमार IPS, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा राज्य के युवाओं तथा स्कूली छात्र-छात्राओं के मध्य नशे की प्रवृति की रोकथाम तथा अवैध नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही हेतु एसटीएफ के अधीन एन्टी ड्रग टास्क फोर्स (ADTF) का गठन किया गया है। जिसके द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम हेतु नशा तस्करों की धड़पकड़/गिरफ्तारी की जा रही है।
इसी क्रम में हरिद्वार जिले में नियुक्त ADTF टीम द्वारा चंडीघाट पुलिस चौकी थाना श्यामपुर हरिद्वार के पास चैकिग करते हुए 02 अभियुक्तगणों (1) सूरज कुमार पुत्र सुशील कुमार निवासी ग्राम रामपुर थाना पाना तहसील रामपुर जिला छपरा बिहार उम्र 24 वर्ष (2) सोनू सैनी पुत्र पवन सैनी निवासी ग्राम रायपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार उम्र 32 वर्ष को आधा किलो 77 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया । अभियुक्तगण बरेली से स्मैक लेकर आ रहे थे। ADTF टीम एक सूचना के आधार पर स्थानीय थाना श्यामपुर पुलिस को साथ लेकर चैकिंग अभियान चलाते हुये अभियुक्तगणों को गिरफ्तार किया गया है तथा थाना श्यामपुर में अभियोग पंजीकृत कराया गया है ।
पूछताछ में अभियुक्त गण उपरोक्त ने बताया कि वह स्मैक बरेली से लाते हैं। और धन के लालच में आकर यह कार्य कर रहे हैं। उनके द्वारा एन्टी ड्रग्स टास्क फोर्स को पूछताश में काफी जानकारी दी है जिसपर आगे कार्यवाही की जाएगी।
प्रभारी, एस0टी0एफ0, उत्तराखण्ड द्वारा जनता से अपील की है कि वे नशे से दूर रहें। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा एक धीमा जहर है जिससे खुद भी बचें तथा अपने बच्चों को भी सुरक्षित रखें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *