Haridwar News: संतों का समूचा जीवन सनातन धर्म और संस्कृति के संरक्षण संवर्धन में रहता है अर्पित: श्री महंत रविंद्र पुरी महाराज




नवीन चौहान.
हरिद्वार। आह्वान अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अरुण गिरि महाराज ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज से निरंजनी अखाड़ा में शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि संतोंं का समूचा जीवन सनातन धर्म और संस्कृति के संरक्षण संवर्धन में लगा रहता है।

आह्वान अखाड़े के आचार्य पीठाधीश्वर स्वामी अरुण गिरि महाराज देश भर में सनातन धर्म और संस्कृति को बढ़ावा देकर सनातन की पताका को ऊंचा करने में लगे हैं। श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि संतों के मार्गदर्शन और देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के संयोजन और देश के संतो के सानिध्य में भगवान श्रीराम के दिव्य भव्य मंदिर का भव्य उद्घाटन होगा जो भारत ही नहीं अपितु विश्व के इतिहास पर अमिट छाप अंकित करेगा।

इस अवसर पर आह्वान अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अरुण गिरि महाराज ने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज अखाड़ों, आचार्यों, महामंडलेश्वर संत महात्माओं के हितों के प्रति सजगता से कार्य करते हुए सनातन धर्म संस्कृति को बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज के सानिध्य और मार्गदर्शन में प्रयागराज महाकुंभ मेला 2025 दिव्य और भव्य आयोजित होगा और देश और दुनिया में आध्यात्मिक सत्ता स्थापित होगी। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया शांति सदभाव प्रेम का मार्ग अपनाकर भारत का नेतृत्व स्वीकार करेगा और भारत संतों के मार्ग दर्शन मे विश्व गुरु बनेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *