उत्तराखंड में प्रवेश की नो टेंशन, बार्डर पर नहीं होगी कोरोना की जांच




उत्तराखंड में प्रवेश की नो टेंशन, बार्डर पर नहीं होगी कोरोना की जांच
प्रदेश में चारधाम यात्रा के साथ अन्य आवागमन के लिए प्रक्रिया हुई आसान
केवल बार्डर पर लिखवाओं अपना नाम, प्रदेश में पाओ प्रवेश
नवीन चौहान
हरिद्वार। उत्तराखंड प्रदेश में अन्य प्रदेशों से आने वाले यात्रियों, श्रद्वालुओं, सामान्य नागरिकों के लिए आवागमन के नियमों में ढिलाई कर दी गई है। बार्डर पर कोरोना की जांच कराने या रिपोर्ट साथ में रखने की बाध्यता समाप्त कर दी है। बार्डर पर प्रवेश करते समय केवल रजिस्टर में नाम लिखवाओं और प्रदेश में प्रवेश पाओ।
उत्तराखंड प्रदेश में प्रवेश करने पर कोविड की जांच रिपोर्ट या न होने पर बार्डर पर कोविड जांच कराने की बाध्यता लगा दी थी। इससे प्रदेश में आना मुश्किल हो गया था। लेकिन अब नियमों में ढिलाई कर दिए जाने से आवागमन सुगम कर दिया है। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि निःसंदेह अनलाॅक की वजह से आने वाले लोगों की तादात बढ़ी है, लेकिन उन्हें रजिस्ट्रेशन कराकर ही आना है। उन्हें प्रवेश थर्मल स्क्रीनिंग करने के पश्चात ही दिया जाता है। पाॅजिटिव होने की स्थिति में बाॅर्डर से उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाता है। इसके अतिरिक्त बस के माध्यम से जो आ रहे हैं, उनके लिये केवल रजिस्ट्रेशन कराने की व्यवस्था भी की है। इन सभी में कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि नियमों में ढिलाई कर दिए जाने से यात्रियों की संख्या बढ़ी है, इससे जगह—जगह पुलिस बल भी तैनात किया जा रहा है, ताकि सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *