जगजीतपुर में मेडिकल कॉलेज खुलने से पहले बनेगा कोविड सेंटर




जगजीतपुर में मेडिकल कॉलेज खुलने से पहले बनेगा कोविड सेंटर
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि कुंभ में कोविड केयर सेंटर का करेंगे उपयोग
नवीन चौहान
हरिद्वार। जगजीतपुर में सलेज फार्म की भूमि पर मेडिकल कॉलेज के बजाय फिलहाल कुंभ उपयोग के लिए कोविड केयर सेंटर खोला जाएगा। हालांकि जिलाधिकारी सी रविशंकर के अनुसार मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया चल रही है।
करीब साल भर से नगर निगम की ओर से निशुल्क दी गई सलेज फार्म की भूमि पर मेडिकल कॉलेज खुलने की प्रक्रिया से लोगों की अपार खुशी है कि उन्हें इलाज के नहीं भटकना पड़ेगा, साथ ही डॉक्टर भी हरिद्वार में ही तैयार होंगे। लेकिन यह खुशी अभी धरातल पर उतरती नजर नहीं आ रही है। मेडिकल कॉलेज के लिए चिन्हित की गई भूमि पर फिलहाल कोविड केयर सेंटर बनेगा। यदि कुंभ अवधि में कोविड के मरीजों के मामले सामने आते हैं, तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाएगा। यह निर्णय इसलिए भी लेना बताया जा रहा है कि होटल व्यवसायियों ने अपने होटलों में कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था को वापस लेने के लिए प्रशासन पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन को कोविड मरीजों की सुरक्षा करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

वही, दूसरी ओर कुंभ पर्व में आने वाले संतों और श्रद्धालुओं की भीड़ को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित बचाकर रखने की चुनौती है। जिलाधिकारी सी रविशंकर इन तमाम चुनौतियों से निबटने के लिए कुशल प्रशासक की भूमिका निभा रहे है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज बनने की प्रक्रिया को सुचारू बताया, लेकिन उससे पहले वहां पर कुंभ पर्व के दृष्टिगत कोविड से पीड़ित मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *