एम्स में मरीजों के बीच वार्ड में गाड़ी लेकर पहुंची पुलिस




न्यूज 127.
ऋषिकेश AIIMS का एक वीडियो सामने आया है। वायरल हो रहे इस वीडियो में ऋषिकेश पुलिस की गाड़ी मरीजों के बीच वार्ड के बाहर गैलरी में दौड़ती दिखायी दे रही है। यह वीडियो तेजी से सोशल मी​डिया पर वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दरअसल AIIMS में एक महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के बाद हंगामा हो गया, जिसकी शिकायत मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची। बताया जा रहा है कि महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को शिकायत के आधार पर पकड़ने के लिए पुलिस अपनी गाड़ी लेकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंच गई।

अस्पताल के वार्ड में मरीजों के बीच पुलिस की गाड़ी को देखकर हर कोई हैरान रह गया। कुछ देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा। वहां तैनात सुरक्षा गार्ड भी नहीं समझ सके के ये क्या हो रहा है। वायरल वीडियो में एक पुलिस कर्मी वार्ड में स्टेचर हटा कर पुलिस की गाड़ी का रास्ता बनाता दिख रहा है।

बताया जा रहा है कि 19 मई की शाम एम्स ऋषिकेश के ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी चल रही थी, उसी दौरान सर्जरी विभाग में तैनात महिला डॉक्टर के साथ नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार ने छेड़छाड़ कर दी थी। इस मामले को लेकर विरोध करते हुए अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल करने के साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। एम्स के डॉक्टरों ने डीन कार्यालय का घेराव भी किया। मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

पुलिस आरोपी को अरेस्ट करने अस्पताल पहुंची और भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपी को अरेस्ट किया। हालात को देखते हुए पुलिस ने इमरजेंसी वार्ड में जीप घुसा दी। इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड सीटी बजाकर मरीजों के स्ट्रेचर हटाते रहे। वार्ड में पुलिस की जीप देख मरीज भी हैरान रह गए। पुलिस का कहना है कि आरोपी नर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है। उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने भी घटना को लेकर एम्स प्रशासन से मुलाकात की थी और मामले में जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *