वाराणसी में DPS रानीपुर के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिताओं में लहराया परचम, जीती चैम्पियन्स ट्राॅफी




— डीपीएस रानीपुर की बाॅस्केटबाॅल टीम ने भी डीपीएस गाजियाबाद में हुई डीपीएस जोन-3 प्रतियोगिता जीत कर नेशनल में अपनी जगह बनाई।

— डीपीएस रानीपुर के विद्यार्थियों ने अपने राज्य से बाहर जाकर डीपीएस सोसाईटी नई दिल्ली द्वारा अयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया तथा जीत का परचम लहराया।

नवीन चौहान.
हिन्दी एवं संस्कृत की नगरी माने जाने वाले वाराणसी में हुई हिन्दी एवं संस्कृत भाषी प्रतियोगितों में 60 डीपीएस विद्यालयों के 260 छात्रों के बीच डीपीएस रानीपुर ने चैम्पियन्स ट्राॅफी अपने नाम की जिसके अन्तर्गत हिन्दी एकांकी रूपांतरण प्रतियोगिता में काव्या प्रथम स्थान, संस्कृत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में श्रृष्टि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया साथ ही श्रेयांशी एवं स्वस्ति ने उत्कृष्ट प्रदर्शन का पुरस्कार प्राप्त कर हरिद्वार एवं उत्तराखण्ड को गौरवांवित किया।

दूसरी ओर डीपीएस राजनगर गाजियाबाद में आयोजित जोनल बाॅस्केटबाॅल प्रतियोगिता में डीपीएस रानीपुर के खिलाड़ियों ने डीपीएस प्रयागराज को कड़े मैच में हरा कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपनी जगह बनायी। इस प्रतियोगिता में डीपीएस रानीपुर के तेजतरार खिलाड़ी अभिषेक चुघ को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी अपने नाम किया डीपीएस रानीपुर की टीम में अभिषेक चुघ, युगदेव गिल, ध्रुव देशवाल, रिभव सिंह, तेजस चैधरी, मानविक चोपड़ा, धु्रव अरोरा, अंश यादव, पर्व वर्मा, संस्कार चैधरी, रोहन सिंह, नीव सचदेवा एवं कोच दीपक तथा जनार्दन सम्मलित रहे।

इस उपलब्धि पर डीपीएस रानीपुर के प्रधानाचार्य डाॅ0 अनुपम जग्गा ने सभी सभी विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि डीपीएस रानीपुर अपनी उत्कृष्टता के लिए विख्यात है तथा इस प्रकार का प्रदर्शन हम सभी को गौरवांवित करने के साथ उत्साहित भी करता है कि हमारे विद्यार्थी न केवल अपने जिले अथवा राज्य में बल्कि अन्य राज्यों में भी श्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपने विद्यालय, जिले एवं राज्य का नाम रौशन कर अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत कर रहे है उन्होंने सभी बच्चों उनके शिक्षकों एवं अभिभावकों को इस उपलब्धि पर बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *