मैच जितने के बाद इमोशनल हुए विराट और राहुल, एक दूसरे को लगाया गले




नवीन चौहान.
वर्ल्ड कप के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से जीत दिलाने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल इमोशनल हो गए। विराट ने खुशी से राहुल को गले से लगा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले खेलते हुए 200 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को भारत ने 4 विकेट खोकर 52 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की शुरूआत बेहद ही निराशाजनक रही। उसके तीन विकेट मात्र दो रन के स्कोर पर गिर गए। इसके बाद जब केएल राहुल मैदान में आए तो विराट कोहली उनके पाए गए और उनसे कुछ कहा। बताया जा रहा है कि विराट ने राहुल से कहा पिच तेज गेंदबाजों को सपोर्ट कर रही है, इसलिए गेंदों को कुछ ओवरों तक टेस्ट मैच की तरह खेलना होगा। ज्यादा जोखिम भरे शॉट नहीं खेलने, बल्कि रिस्क फ्री बैटिंग करते हुए स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान केंद्रित करना है। ऐसा करने से हम बगैर विकेट खोए टारगेट के करीब पहुंच सकते हैं।

जिसके बाद केएल राहुल ने उसी तरह से बैटिंग की जैसी सलाह विराट कोहली ने दी थी। इसके बाद दोनों क्रीज पर जम गए और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 214 गेंद पर 165 रन जोड़े। यह वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी साझेदारी थी। विराट ने 116 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 85 रन बनाए, जबकि राहुल ने 115 गेंद पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 97 रन बनाए और मैच जीतने तक क्रीज पर ही जमे रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *