IAS ANSHUL SINGH आईएएस अंशुल सिंह बोले शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी ही देश का सर्वश्रेष्ठ नागरिक





नवीन चौहान
आईएएस अंशुल सिंह ने युवा क्रिकेट खिलाड़ियों में जोश भरा और बेहतरीन खिलाड़ी बनने के लिए गुर बताए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के लिए हार जीत कोई मायने नही रखती। मैदान में शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी ही वास्तविक जीवन में सर्वश्रेष्ठ नागरिक बनकर देश की सेवा करता है।
एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह बतौर मुख्य अतिथि आरका क्रिकेट अकादमी द्वारा हरिद्वार क्रिकेट क्लब मैदान पर आयोजित अंडर-14 आरका गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन करने पहुंचे। उन्होंने मैदान पर युवा खिलाड़ियों से हाथ​ मिलाकर परिचय हासिल किया। उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताए मानसिक और शारीरिक विकास करने के साथ ही जीतने का जज्बा सिखाती है। अच्छा स्पोर्टसमैन बनने के लिए सबसे पहले धैर्य से अपना शानदार प्रदर्शन करना चाहिए। क्रिकेट खिलाड़ी का प्रदर्शन मैदान पर दिखना चाहिए। टूर्नामेंट के उदघाटन के बाद पहला मैच राइजिंग स्टार और प्रकाश स्पोर्ट्स एकेडमी के बीच खेला गया।

खिलाड़ियों से हाथ मिलाते युवा आईएएस अंशुल सिंह

मुख्य अतिथि अंशुल सिंह ने मैच का शुभारंभ किया और अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रकाश स्पोर्ट्स एकेडमी ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का निर्णय किया। बीस ओवर के निर्धारित मैच में प्रकाश स्पोर्ट्स एकेडमी की टीम 84 रन पर सिमट गई। जिसके जवाब में राइजिंग स्टार ने 18 ओवर में 4 विकेट खोकर इस निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने जीत अपने नाम दर्ज कर ली। मैच में सर्वाधिक रन राइजिंग स्टार के विश्वास ने बनाए। विश्वास ने 40 बॉल में 28 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि कार्तिक ने 4 ओवर में 14 रन देकर चार विकेट चटकाए। उदघाटन सत्र में मिहिर दिवाकर (अरका स्पोर्ट्स के एमडी) और वरिष्ठ भाजपा नेता विशाल गर्ग, संजीव चौधरी व पुष्पेंद्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

विदित हो कि हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह युवा आईएएस होने के साथ ही खुद एक बेहतरीन खिलाड़ी है। क्रि​केट उनका सबसे पंसदीदा खेल है। उनको बल्लेबाजी करने का शौक है। उनको जब भी वक्त मिलता है वह मैदान में खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर क्रिकेट खेलते देखे जा सकते है। सबसे बड़ी बात यह है कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का कोई मौका नही छोड़ते। खिलाड़ियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं की व्यवस्था करने में जुटे रहते है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *