दो पत्नी और दो बेटों की हत्या के बाद की तीसरी शादी, पुलिस की आंखों में धूलझोंक कर रहा था राज मिस्त्री का काम




विजय सक्सेना.
उधमसिंहनगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक शातिर किलर को पकड़ा है जो पिछले 14 साल से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद राज खुला कि वह अपनी पत्नी पत्नी और दो बच्चों की भी हत्या कर चुका है। लेकिन तब किसी ने उसके खिलाफ केस दर्ज नहीं कराया था।

गिरफ्तारी के बाद आरोपी से जब पूछताछ की गई तो उसने कबूल किया कि अपनी पहली पत्नी विन्ध्या मण्डल व दोनों पुत्र मनोज व मदन के अलावा दूसरी पत्नी वीतिका की हत्या उसने ही की है। दूसरी पत्नी वीतिका की हत्या के बाद वह दिल्ली क्षेत्र में रहकर राज मिस्त्री का कार्य करने लगा था। उसने अब संगीता नाम की बंगाली महिला के साथ तीसरी शादी करने की बात कबूली है।

उधमसिंहनगर के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया कि हत्यारोपी उत्तम मण्डल ने 18 मई 2008 को अपनी पत्नी वीतिका की गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसका शव एक खेत में फेंक दिया था। यही नहीं वीतिका का शव फेंकने से पहले उसने उसके नाक कान भी काट लिए थे। आरोपी के खिलाफ मकान मालिक रतन मण्डल ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी। आरोपी तभी से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी पर हाल ही में 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया कि जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी मूल रूप से जिला पीलीभीत का रहने वाला था। जांच के दौरान ही पता चला कि आरोपी उत्तम मण्डल ने वर्ष 2002 में अपनी पहली पत्नी विन्ध्या और दो बेटों मनोज मण्डल व मदन मण्डल की भी हत्या कर दी थी। विन्ध्या के मायके वाले गरीब और कमजोर थे जिस कारण उन्होंने उत्तम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं करायी थी।

जांच में सामने आया कि आरोपी उत्तम ने वीतिका से शादी करने के लिए उसके पति से पहले तलाक कराया और फिर कोर्ट मैरिज कर उसे अपने साथ रखने लगा। बाद में उसने वीतिका की भी हत्या कर दी और दिल्ली भाग गया। पुलिस के मुताबिक अब आरोपी एक अन्य लड़की जिसका नाम संगीता बताया गया है उसके साथ शादी करके रह रहा था, तीसरी पत्नी से उसके दो बच्चे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *