14 साल बाद गिरफ्तार हुआ तो खुला राज, पहली पत्नी और दो बच्चों को भी उतार दिया था मौत के घाट




नवीन चौहान.
उधमसिंहनगर पुलिस ने 14 साल से फरार चल रहे एक हत्यारोपी को गिरफ्तार किया तो चौंकाने वाला सच सामने आया। इस सच को सुनकर एक बार पुलिस के भी होश उड़ गए। गिरफ्तार आरोपी इतना शातिर है कि उसने पहले भी हत्या की हुई है इसकी भनक तक नहीं लगने दी।

उधमसिंहनगर के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया कि हत्यारोपी उत्तम मण्डल ने 18 मई 2008 को अपनी पत्नी वीतिका की गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसका शव एक खेत में फेंक दिया था। यही नहीं वीतिका का शव फेंकने से पहले उसने उसके नाक कान भी काट लिए थे। आरोपी के खिलाफ मकान मालिक रतन मण्डल ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी। आरोपी तभी से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी पर हाल ही में 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया कि जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी मूल रूप से जिला पीलीभीत का रहने वाला था। जांच के दौरान ही पता चला कि आरोपी उत्तम मण्डल ने वर्ष 2002 में अपनी पहली पत्नी विन्ध्या और दो बेटों मनोज मण्डल व मदन मण्डल की भी हत्या कर दी थी। विन्ध्या के मायके वाले गरीब और कमजोर थे जिस कारण उन्होंने उत्तम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं करायी थी।

जांच में सामने आया कि आरोपी उत्तम ने वीतिका से शादी करने के लिए उसके पति से पहले तलाक कराया और फिर कोर्ट मैरिज कर उसे अपने साथ रखने लगा। बाद में उसने वीतिका की भी हत्या कर दी और दिल्ली भाग गया। पुलिस के मुताबिक अब आरोपी एक अन्य लड़की जिसका नाम संगीता बताया गया है उसके साथ शादी करके रह रहा था, तीसरी पत्नी से उसके दो बच्चे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *