नए साल के जश्न को तैयार उत्तराखंड के पर्यटन स्थल




नवीन चौहान.
नए साल के जश्न के लिए उत्तराखंड के पयर्टन स्थल पूरी तरह तैयार हैं। मसूरी और नैनीताल में होटलों की बुकिंग फुल है। औली के होटलों में भी यही स्थिति बतायी जा रही है। पुलिस प्रशासन भी नए साल के जश्न में पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है।

मसूरी में पर्यटकों की भीड़ शुक्रवार से ही आनी शुरू हो गई थी। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कई स्थानों पर यट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया है। दून पुलिस ने शुक्रवार को सुबह से शाम तक करीब 5000 वाहनों को अस्थायी बाईपास से मसूरी भेजा। रातभर पुलिस इस बाईपास पर मौजूद रही।

नैनीताल में भी पुलिस प्रशासन ने वाहनों को डायवर्जन प्लान से आगे की ओर भेजा, ताकि शहर में जाम की स्थिति न बने। उधमसिंह नगर की पुलिस लगातार पर्यटकों के वाहनों को निर्धारित रूट से ही आगे भेज रही है। जगह जगह चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं ताकि सुरक्षा के लिहाज से चेकिंग भी की जा सके।

डीजीपी अशोक कुमार के सख्त निर्देश है कि पर्यटकों के साथ मित्र पुलिस की तरह ही पेश आना है, लेकिन यदि पयर्टक हुडदंग उतारते हैं तो पुलिस ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी। पुलिस ने पर्यटकों से अपील की है कि वह नए साल का जश्न मनाए लेकिन किसी तरह का व्यवधान पैदा न करें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *