उधमसिंह नगर पुलिस ने चलाया सत्यापन अभियान, 32 के किये चालान




नवीन चौहान.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी के निर्देश पर उधम सिंह नगर पुलिस द्वारा वृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया गया। इस दौरान अनियमितता पाए जाने पर पुलिस टीम ने 32 लोगों के पुलिस अधिनियम में चालान किये।

पुलिस टीम ने अभियान के दौरान बाहरी राज्यों/जनपदों से थाना क्षेत्र में कार्यरत/ निवासरत बाहरी व्यक्तियों/किरायेदारों/घरेलू नौकरों/मजदूरों/फड़ फेरी, ज्वैलरी शाँप में कारीगरों व रेड़ी/ठेला लगाने वाले व्यक्तियों के सत्यापन चैक करते हुए सत्यापन की कार्यवाही की गई। सत्यापन के साथ-साथ मकान मालिकों को किरायेदार सत्यापन के प्रति जागरुक किया गया।

कोतवाली किच्छा व कोतवाली खटीमा, थाना आईटीआई में पुलिस बल के साथ क्षेत्र में सुदृढ़ कानून व्यवस्था एवं आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम हेतु वृहद सत्यापन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान स्थानीय लोगों को किरायेदार सत्यापन के प्रति जागरुक करते हुए किसी भी बाहरी व्यक्ति को किरायेदार/घरेलू नौकर रखने से पूर्व उसका अनिवार्य रुप से पुलिस सत्यापन कराने, बिना पुलिस सत्यापन के किरायेदार/नौकर रखने पर मकान मालिक के विरुद्ध होने वाली चालानी कार्यवाही की जानकारी देकर बिना सत्यापन किरायेदार नहीं रखने की सख्त हिदायत दी गयी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *