पत्नी निकली बेवफा तो दूसरी शादी के लिए अपनी दो बेटियों को उतारा मौत के घाट




नवीन चौहान.
पत्नी बेवफा निकली तो दूसरी शादी करने के लिए पति ने अपनी दो सगी मासूम बेटियों की गला घोंट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की। जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक थाना डोईवाला पर दिनांक 23/06/23 को सूचना मिली कि कांटा चौक के पास केशवपुरी बस्ती मंे एक घर मंे 02 मासूम बच्चियों के शव पड़े हैं। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक डोईवाला मय फोर्स के घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर एक घर में दो बालिकाओं के शव पड़े थे। उनकी पहचान आंचल उम्र 3 वर्ष व अनुषा उम्र 1 वर्ष पुत्रीगण जितेन्द्र साहनी पुत्र राजेन्द्र साहनी निवासी-केशवपुरी बस्ती डोईवाला मूल निवासी- ग्राम फजला थाना तारसराय, जिला दरभगां बिहार के रूप में हुयी।

पुलिस को दोनों बच्चियों की नानी आसु देवी ने बताया कि उनके दामाद जितेन्द्र साहनी ने दोनों बच्चियों की हत्या की है और कमरे में शव बंद कर मौके से फरार हो गया है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की गई। दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गए। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दलीप सिंह कुंवर (पुलिस उप-महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून) द्वारा घटना के अनवारण तथा पँजीकृत अभियोग मे अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये गये। सर्वेश पवांर (पुलिस अधीक्षक अपराध,देहरादून) कमलेश उपाध्याय (पुलिस अधीक्षक ग्रामीण,देहरादून) तथा अनिल कुमार शर्मा (क्षेत्राधिकारी डोईवाला,देहरादून) के निकट पर्यवेक्षण व मार्ग दर्शन में प्रभारी निरीक्षक डोईवाला द्वारा प्रभावी योजना तैयार कर थाना डोईवाला पर उपयुक्त कर्मीयो का चयन कर व0उ0नि0 के नेतृत्व मे पुलिस टीम गठित कर अभियुक्त की तलाश/गिरफ्तारी हेतु उत्तर प्रदेश व बिहार रवाना की गयी।

गठित पुलिस टीम द्वारा सूचना तन्त्र को सक्रिय कर घटनास्थल के आस-पास व अभियुक्त के आने जाने वाले लगभग 100-150 स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन कर हत्या के अनावरण हेतु उच्चस्तरीय सुरागरसी-पतारसी करते हुए मुखबिर नियुक्त किये गये। गठित टीम के भरकस प्रयासो के उपरान्त पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुयी कि अभियुक्त जितेंद्र साहनी उपरोक्त डोईवाला से जनता एक्सप्रेस ट्रेन में अपने मूल गांव बिहार जाने के लिए बैठा है। इस सूचना पर गठित पुलिस टीम द्वारा तुरन्त अपने वाहनो से सडक मार्ग द्वारा जनता एक्सप्रेस ट्रेन का पीछा करते हुए एक टीम द्वारा उक्त ट्रेन का पीछा कर मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर उक्त ट्रेन मे चढने मे सफलता मिली तथा दूसरी टीम लगातार सडक मार्ग से उक्त ट्रेन का पीछा करती रही। मुरादाबाद में जनरल बुग्गी के डिब्बों एवं स्लीपर क्लास के डिब्बों को चौक कर अभियुक्त की तलाश की गयी, परन्तु अभियुक्त ट्रेन मे नही मिला। दूसरी पुलिस टीम जो कि उक्त ट्रेन का लगातार पीछा करते हुए चारबाग लखनऊ रेलवे स्टेशन पहुंची। एसओजी देहात से तकनीकी सहयोग लेकर दोनों टीमों ने मिलकर स्टेशन पर अभियुक्त की तलाश/चैकिंग की गयी। पुलिस को देख आरोपी ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे समय रहते चारबाग रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया।

अभियुक्त जितेंद्र साहनी को थाना डोईवाला पर लाकर कड़ाई से विस्तृत पूछताछ करने पर अभियुक्त जितेंद्र साहनी उपरोक्त बताया कि वर्ष 2018 में मेरी शादी रीना निवासी केशवपुरी बस्ती डोईवाला देहरादून से हुई थी। इसके पश्चात रीना से मेरी दो लड़कियां आंचल एवं अनुषा पैदा हुई। मेरी बीवी रीना किसी और व्यक्ति से फोन पर अक्सर बातें किया करती थी, एक बार वह भागकर बिहार भी चली गई थी, मैं उसे बिहार से वापस लाया था, किन्तु फिर वह लगातार उसी के संपर्क में थी। यह बातें मुझे बिल्कुल अच्छी नहीं लगती थी, इस बात पर कई बार हमारा झगड़ा एवं गृह क्लेश होता था। वह 2 महीने से हैदराबाद में ही है। अब मैं भी बिहार से दूसरी शादी करना चाहता था, किंतु बच्चों के कारण मेरी दूसरी शादी नहीं हो पा रही थी। मैंने कई बार अपने बच्चों की मां रीना एवं अपनी सास आसु देवी उर्फ रासो देवी को भी कहा था कि इन बच्चों को लेकर जाओ नहीं तो मैं इनको मार दूंगा, किंतु वे बच्चों को लेकर नहीं गए। इसलिए मैंने दोनों बेटियों को गला घोंट कर मार दिया।

पुलिस टीम कोतवाली-डोईवाला,देहरादून
01- प्रभारी निरीक्षक राजेश साह
02- व0उ0नि0 राकेश शाह
03- हे0कानि0 देवेन्द्र नेगी
04- हे0कानि0 पंकज सलार
05- हे0का0 शशिकान्त
06- का0 हंसराज
07- का0 सोनी कुमार (एसओजी देहात)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *