सपा के टिकट पर प्रयागराज से संसद का चुनाव लड़ सकते हैं अभिषेक बच्चन




नवीन चौहान.
अभिषेक बच्चन का नाम इन दिनों राजनीति के ग​लियारे में खूब लिया जा रहा है। चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन चुनाव लड़ सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो पार्टी के प्रदेश नेतृत्व द्वारा इस संबंध में स्थानीय पदाधिकारियों से फीडबैक भी लिया जा रहा है। चर्चा तो यहां तक है कि इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही मुंबई जाकर अमिताभ बच्चन और राज्यसभा सदस्य जया बच्चन से मुलाकात कर सकते हैं।

राजनीति के जानकारों की मानें तो यदि इस सीट से अभिषेक बच्चन चुनाव लड़ते हैं तो यह सीट काफी रौचक हो जाएगी। अमिताभ बच्चन का यहां से गहरा नाता रहा है। अभिषेक के भी काफी प्रशंसक हैं। इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर अमिताभ बच्चन ने 1984 में लोकसभा का चुनाव जीता था। तब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं तब के दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा को हराया था। चुनाव में अमिताभ को 68 फीसदी वोट मिले थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी पदाधिकारी अभी इसे सिर्फ चर्चा बता रहे हैं, उनका कहना है कि इस संबंध में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगा। स्थानीय पदाधिकारियों का कहना है कि प्रत्याशी किसे बनाया जाएगा यह राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही तय होगा। लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *