सीएम की घोषणा से पहले प्रदेश के कई दिग्गजों के साथ दिल्ली में अमित शाह की बैठक




नवीन चौहान.
प्रदेश को नया सीएम देने से पहले भाजपा हाई कमान ने प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया है। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के अलावा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी शामिल हैं।

बता दें कल कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी को दिल्ली बुलाया गया था, जहां उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय संगठन मंत्री से मुलाकात की थी। बताते चलें कि उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतने के बाद कई विधायकों में मुख्यमंत्री बनने की इच्छा प्रबल हो गई.

सूत्रों की मानें तो इसी कड़ी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करने से पूर्व गृह मंत्री अमित शाह एक महत्वपूर्ण बैठक ले रहे हैं. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, सतपाल महाराज, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद है.

मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बनाने पर विचार विमर्श चल रहा है. सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल के लिहाज से इस बैठक को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायक दल की बैठक भी प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि इसी बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा जो सीएम की कुर्सी संभालेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *