चिंगारी के संपादक सूर्यमणि रघुवंशी को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया विशिष्ट सम्मान




नवीन चौहान
बिजनौर के सर्वाधिक लोकप्रिय हिंदी दैनिक सांध्य अखबार के संपादक सूर्यमणि रघुवंशी को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए विशिष्ट सम्मान देकर सम्मानित किया।

सूर्यमणि रघुवंशी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए। ईमानदारी, पारदर्शिता और शुचिता के साथ पत्रकारिता करने हुए विपक्ष की भूमिका ​का निर्वहन किया। सरकार के विपक्ष के तौर पर कार्य करते हुए जनहित की समस्याओं को मुखरता के साथ उठाया। पीड़ितों को इंसाफ दिलाया और सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई। कोरोना संक्रमण काल में चिंगारी अखबार की टीम ने जनता की सेवा और सुरक्षा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सूर्यमणि रघुवंशी ने पत्रकारों के हितों की रक्षा करने का कार्य किया और पत्रकारों को जोड़कर चिंगारी को पाठकों की पहली पसंद बनाए रखा। सूर्यमणि रघुवंशी के इसी अतुलनीय कार्य को देखते हुए न्यूज127 पोर्टल ने हरिद्वार स्थित कार्यालय के उदघाटन अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगई व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी जी महाराज ने चिंगारी अखबार के संपादक सूर्यमणी रघुवंशी को विशिट सम्मान से नवाजा।

कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री सुशील चौहान, पूर्व राज्यमंत्री शमशेर सिंह सत्याल, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पृथ्वी सिंह चौहान, आम आदमी पार्टी से नरेश शर्मा व तमाम विशिष्ट अति​थिगण व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन नरेश मोहन जी ने किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में डीएवी सेंटनेरी पब्लिक जगजीतपुर हरिद्वार के बच्चों का विशेष योगदान रहा। डीएवी के बच्चों ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गान समेत अन्य कई शानदार रंगारंग प्रस्तुति देखकर उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी डीएवी के बच्चों की प्रस्तुतियों पर तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *