भगवानपुर पुलिस ने शातिर वाहन चोर पकड़, चोरी की 10 बाइक बरामद




नवीन चौहान.
थाना भगवानपुर पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने अलग अलग स्थानों से चोरी की गई 10 मोटर साइकिल बरामद की है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्त के फरार साथी की भी तलाश कर रही है। पुलिस ने उसे भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 01/01/2024 को किशनपुर जमालपुर निवासी नीरज कुमार द्वारा E.FIR के माध्यम से स्वंय की मो0सा0 चोरी होने संबंध में थाना भगवानपुर पर मु0अ0स0 04/24 धारा 379 आईपीसी मुकदमा दर्ज कराया गया था। वाहन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने व पुरानी वाहन चोरी की घटनाओं के सफल अनावरण हेतु एसएसपी हरिद्वार द्वारा कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे। वाहन चोरी पर रोक लगाने हेतु थाना स्तर पर गठित पुलिस टीम द्वारा गहन सुरागरसी पतारसी करते हुए घटना स्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक करते हुए फुटेजो को संकलित कर डाटा का विश्लेषण किया गया जिससे कही महत्वपूर्ण सुराग पुलिस को प्राप्त हुए।

वाहन चोरों की गिरफ्तारी हेतु लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाने के परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा सिकरोढा रोड के पास से अभियुक्त साहनवीर को चोरी की बाइक के साथ दबोचा गया। अभियुक्त द्वारा उक्त मोटर साइकिल दिनांक 30/12/23 को किशनपुर जमालपुर से अपने साथी रिजवान के साथ चोरी की गई थी। अभियुक्त अपने साथी के साथ मिलकर अन्य थाना क्षेत्रों से भी दुपहिया वाहन चोरी की घटनाओं अंजाम देता था व चोरी के वाहनों को राहगीरों को औने पौने दामों में बेच देते थे। अभियुक्तों द्वारा रानीपुर, सिडकुल व बहादराबाद क्षेत्रों से अन्य 04 बाइक चोरी करना बताया जिनको उनकी निशांदेही पर बरामद किया गया। बरामदगी के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 आईपीसी व 41/102 द0प्र0सं0 की बढ़ोतरी की गई।

पुलिस टीम
1-प्रभारी निरीक्षक भगवानपुर
2-उ0नि0 पुनीत दनोषी
3-उ0नि0 ब्रहमदत्त बिजल्वाण
4-हैड कानि0 सुन्दर सिंह
5- का0 1588 राहुल
6-का0 948 दीपक मंमगाई
7-का0 729 प्रभाकर
8- का0 1291 संजय सिंह



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *