BHEL की हीप इकाई ने चीन में जीता गोल्ड अवार्ड




नवीन चौहान.
हरिद्वार। बीएचईएल हरिद्वार की हीप इकाई ने चीन की राजधानी बीजिंग में 30 अक्टूबर से 02 नवम्बर तक आयोजित हुए इंटरनेशनल क्वालिटी सर्किल सम्मेलन में “गोल्ड अवार्ड” प्राप्त किया है। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 20 से अधिक देशों की टीमों ने भाग लिया। हीप इकाई का प्रतिनिधित्व करते हुए विद्युत मशीन्स, ब्लॉक-1 के गुणत्ता चक्र 579 (ज्योति चक्र) ने, ऑनलाइन माध्यम द्वारा सम्मेलन में भाग लिया तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए यह सफलता प्राप्त की।

बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक प्रवीण चन्द्र झा ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर टीम के सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे समर्पित कर्मचारियों ने हमेशा ही अपने उत्कृष्ट कार्यों से संस्थान का गौरव बढ़ाया है। उल्लेखनीय है कि यह पुरस्कार अपने कार्य क्षेत्र में नई सोच, काम को सरल बनाने, गुणवत्ता बढ़ाने व नए टूल्स एवं तकनीकों का विकास करने के लिए दिया जाता है । इस सम्मेलन में टीम ने जनरेटर के एक महत्वपूर्ण घटक, हैडर की असेम्बली से संबंधित सुधार परियोजना प्रस्तुत की। इस परियोजना से न केवल वित्तीय बचत होती है बल्कि उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार और समय पर डिलीवरी भी सुनिश्चित होती है।

इकाई समन्वयक पंकज कुमार, फैसिलिटेटर संदीप कुमार, टीम लीडर अमित कुमार राम तथा सदस्य मोहम्मद इब्राहिम अंसारी व अशोक कुमार ने अपनी लगन व मेहनत से बीएचईएल का नाम रोशन किया है। इस सफलता में महाप्रबंधक (ईएम) एम. एस. नेगी, प्रमुख (क्यू एवं बीईएक्स) प्रशांतो मांजी तथा अपर महाप्रबंधक (बीईएक्स) पूनम सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिन्होंने टीम को बहुमूल्य मार्गदर्शन प्रदान किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *